Yogi Authorities Transferred 28 Senior Pcs Officers – यूपी: 28 वरिष्ठ पीसीएस अधिकारियों के तबादले, आज कानपुर सहित कई जिलाधिकारियों को हटाने की तैयारी

[ad_1]

अमर उजाला नेटवर्क, लखनऊ
Revealed by: शाहरुख खान
Up to date Solar, 19 Sep 2021 10:11 AM IST

सार

यूपी में शनिवार देर रात कई जिलों के सिटी मजिस्ट्रेट और एडीएम इधर से उधर किए गए हैं। शासन ने 28 वरिष्ठ पीसीएस अधिकारियों के तबादले किए हैं। चुनाव के मद्देनजर अफसरों की तैनाती में बदलाव किया जा रहा है। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
– फोटो : amar ujala

ख़बर सुनें

विस्तार

उत्तर प्रदेश में शनिवार को देर रात पीसीएस अफसरों के तबादले हुए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तबादलों को मंजूरी दे दी है। आज कानपुर सहित कई जिलों के जिलाधिकारियों को हटाने की तैयारी है। 

शनिवार को देर रात कई जिलों के सिटी मजिस्ट्रेट और एडीएम इधर से उधर किए गए हैं। शासन ने 28 वरिष्ठ पीसीएस अधिकारियों के तबादले किए हैं। चुनाव के मद्देनजर अफसरों की तैनाती में बदलाव किया जा रहा है। 

ये भी देखें: मौसम पर बटरफ्लाई इफेक्ट: यलो अलर्ट में उड़ गए काले बादल, नहीं हुई बारिश, निकली धूप

बता दें कि एक दिन पहले, शासन के निर्देश पर डीआईजी डॉ प्रीतिंदर सिंह ने मुजफ्फरनगर जनपद में तीन साल से अधिक अवधि से तैनात 28 इंस्पेक्टरों के तबादले मंडल क्षेत्र के सहारनपुर और शामली जनपद में किए हैं। इनमें 12 थाना प्रभारी भी शामिल हैं।

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मंडल में 57 इंस्पेक्टरों को इधर से उधर किया गया है। इनमें जनपद में तैनात 28 इंस्पेक्टर भी शामिल हैं, जिन्हें यहां तीन साल पूरे हो चुके हैं।

इस सूची में जनपद के 12 थाना प्रभारी और साइबर हेल्प सेंटर प्रभारी इंस्पेक्टर संजीव भटनागर भी शामिल हैं। जिन थाना प्रभारियों को जनपद से सहारनपुर व शामली भेजा गया है।

एसएसपी अभिषेक यादव का कहना है कि यह चुनाव संबंधी सामान्य प्रक्रिया है। शासन के निर्देश आने के साथ ही जनपद में नए इंस्पेक्टरों के आने के बाद रिलीव प्रक्रिया अमल में लाई जाएगी।

जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं उम्मीद की जा रही है कि तबादलों का दौर जारी रहेगा।

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment