World Cup In 2022 “Will Be My Final”, Says Brazil’s Neymar

[ad_1]

2022 में विश्व कप "विल बी माई लास्ट", ब्राज़ील के नेमारो कहते हैं

ब्राजील के स्टार नेमार 34 वर्ष के होंगे जब 2026 विश्व कप का मंचन किया जाएगा।© एएफपी

ब्राजील स्टार नेमार रविवार को कहा कि 2022 का विश्व कप उनका आखिरी होगा क्योंकि उनके पास “अधिक फुटबॉल के साथ तालमेल बिठाने की ताकत नहीं है”। “मुझे लगता है कि यह मेरा आखिरी विश्व कप होगा,” 29 वर्षीय ने DAZN को बताया। उन्होंने कहा, “मैं इसे आखिरी की तरह खेलूंगा क्योंकि मुझे नहीं पता कि क्या मेरे पास और भी अधिक फुटबॉल के साथ खेलने की मानसिक ताकत होगी।” नेमार, जो दो विश्व कप खेल चुके हैं और पेले के बाद अपने देश के अब तक के दूसरे शीर्ष स्कोरर हैं, जब 2026 का टूर्नामेंट शुरू होगा, तब उनकी उम्र 34 वर्ष होगी।

पेरिस सेंट-जर्मेन स्टार ने कहा, “मैं 2022 विश्व कप को शानदार आकार में लाने के लिए सब कुछ करूंगा और अपने देश के लिए जीतने के लिए सब कुछ करूंगा, अपने सबसे बड़े सपने को पूरा करने के लिए।”

नेमार ने 2014 विश्व कप में घरेलू धरती पर खेला और चार गोल किए।

हालांकि, सेमीफाइनल में जर्मनी द्वारा ब्राजील को 7-1 से शिकस्त देने से पहले उन्हें पीठ में चोट लग गई थी।

चार साल बाद, रूस में, ब्राजील को क्वार्टर फाइनल में बेल्जियम से हार का सामना करना पड़ा।

अब तक, उनके अंतरराष्ट्रीय सम्मान 2013 के कन्फेडरेशन कप और 2016 में रियो में ओलंपिक स्वर्ण पदक तक ही सीमित रहे हैं।

प्रचारित

चोट ने उन्हें 2019 कोपा अमेरिका से बाहर कर दिया जिसे ब्राजील ने जीता और साथ ही 2021 संस्करण जहां अर्जेंटीना ने फाइनल में जीत हासिल की।

ब्राजील को कतर में 2022 विश्व कप तक पहुंचने के लिए आराम से रखा गया है, जिसमें उन्होंने अपने सभी नौ जीते हैं क्वालिफायर दक्षिण अमेरिकी क्षेत्र में अब तक

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment