Will Have To Proceed Carrying Masks Till Subsequent 12 months Says Dr Vk Paul – कोरोना से जंग: आखिर कब तक मास्क लगाकर रखने की होगी जरूरत? डॉ वीके पॉल ने किया स्पष्ट

[ad_1]

हेल्थ डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Printed by: Abhilash Srivastava Up to date Tue, 14 Sep 2021 10:58 AM IST

दुनियाभर में पिछले डेढ़ साल से अधिक समय से जारी कोरोना ने सबकुछ अव्यवस्थित कर दिया है।  पढ़ाई से लेकर कामकाज, व्यापार से लेकर नौकरी तक कोरोना ने हर क्षेत्र को प्रभावित किया है। कोरोना  संक्रमण के चलते महामारी की शुरुआत से ही मास्क पहनना हमारी आदत में शामिल हो गया है। इतने समय बीत जाने के बाद अब सभी लोगों के मन में बस एक सवाल है, आखिर कोरोना कब खत्म होगा और इस मास्क से कब छुटकारा मिलेगा?

इसी संबंध में नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) डॉ वीके पॉल का कहना है कि कोरोना महामारी की तीसरी लहर की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता है, ऐसे में इस गंभीर खतरे को देखते हुए सभी लोगों को कम से कम अगले साल तक तो निश्चित रूप से ही मास्क पहनना जारी रखना होगा। कोविड से सुरक्षित रहने के लिए सभी लोगों को कोविड उपयुक्त व्यवहार का पालन जारी रखना आवश्यक है। 

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment