Why Virat Kohli Is Stepping Down As Crew India’s T20I Captain: Learn Full Assertion

[ad_1]

टी20 वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली भारत की टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने वाले हैं।© एएफपी

विराट कोहली गुरुवार को घोषणा की कि वह इस साल अक्टूबर-नवंबर में संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में होने वाले ICC T20 विश्व कप के बाद भारत के T20I कप्तान के रूप में पद छोड़ देंगे। कोहली टेस्ट और वनडे में भारतीय क्रिकेट टीम का नेतृत्व करना जारी रखेंगे। 32 वर्षीय ने सोशल मीडिया का सहारा लिया और एक बयान दिया, जिसमें उन्होंने पद छोड़ने के अपने फैसले की घोषणा की।

ये है विराट कोहली का पूरा बयान:

“मैं न केवल भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए भाग्यशाली रहा हूं बल्कि अपनी पूरी क्षमता के साथ भारतीय क्रिकेट टीम का नेतृत्व भी कर रहा हूं। मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में मेरी यात्रा में मेरा समर्थन किया है। मैं इसे बिना नहीं कर सकता था वे – लड़के, सहयोगी स्टाफ, चयन समिति, मेरे कोच और प्रत्येक भारतीय जिन्होंने हमारे जीतने के लिए प्रार्थना की।

“कार्यभार को समझना एक बहुत ही महत्वपूर्ण बात है और पिछले 8-9 वर्षों में सभी 3 प्रारूपों में खेलने और पिछले 5-6 वर्षों से नियमित रूप से कप्तानी करने पर मेरे अत्यधिक कार्यभार को देखते हुए, मुझे लगता है कि मुझे भारतीय टीम का नेतृत्व करने के लिए पूरी तरह से तैयार होने के लिए खुद को स्थान देने की आवश्यकता है। टेस्ट और वनडे क्रिकेट में मैंने टी20 कप्तान के रूप में अपने समय में टीम को सब कुछ दिया है और आगे बढ़ते हुए एक बल्लेबाज के रूप में टी20 टीम के लिए मैं ऐसा करता रहूंगा।

“बेशक, इस निर्णय पर पहुंचने में बहुत समय लगा। मेरे करीबी लोगों, रवि भाई और रोहित, जो नेतृत्व समूह का एक अनिवार्य हिस्सा रहे हैं, के साथ बहुत चिंतन और चर्चा के बाद, मैंने पद छोड़ने का फैसला किया है। अक्टूबर में दुबई में इस टी20 विश्व कप के बाद टी20 कप्तान के रूप में। मैंने सचिव श्री जय शाह, बीसीसीआई के अध्यक्ष श्री सौरव गांगुली के साथ सभी चयनकर्ताओं से भी बात की है। मैं भारतीय क्रिकेट और भारतीय टीम की सेवा करना जारी रखूंगा। मेरी सबसे अच्छी क्षमता के लिए।”

इस लेख में उल्लिखित विषय



[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment