Weekly Digest (September 6-12): Messi breaks Pele’s file; British teen Raducanu wins US Open

0
3


एम्मा राडुकानू ने कनाडा की लेयला फर्नांडीज को हराकर 53 वर्षों में यूएस ओपन खिताब जीतने वाली पहली ब्रिटिश महिला और 44 वर्षों में कोई भी बड़ा खिताब जीतने वाली पहली ब्रिटिश महिला बनकर यूएस ओपन के फाइनल में इतिहास रच दिया।

रोनाल्डो के रूप में क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेस्सी, दोनों ही सुर्खियों में थे, जिन्होंने 12 साल बाद मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए अपना पहला गेम खेला, प्रीमियर लीग में न्यूकैसल के खिलाफ ब्रेस बनाया।

इससे पहले सप्ताह में, लियोनेल मेस्सी ने दक्षिण अमेरिकी अंतरराष्ट्रीय गोल करने वाले प्रमुख पुरुष बनने के लिए पेले के रिकॉर्ड को तोड़ दिया, क्योंकि उन्होंने विश्व कप क्वालीफायर में बोलीविया के खिलाफ अपनी हैट्रिक की बदौलत अपने देश के लिए 78 गोल किए।

क्रिकेट

जब तक बीसीसीआई और ईसीबी आपसी रूप से पांचवें टेस्ट के भाग्य का फैसला नहीं करते – चाहे वह छोड़ दिया जाए या जब्त कर लिया जाए – आईसीसी को इस मुद्दे पर फैसला करना होगा और उसी के अनुसार डब्ल्यूटीसी अंक देना होगा। (रिपोर्ट GOOD)

अक्टूबर में शुरू होने वाले 2021 टी20 विश्व कप के लिए रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल दोनों को भारत की टीम में शामिल किया गया है। (रिपोर्ट GOOD)

बांग्लादेश ने अक्टूबर-नवंबर में संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में होने वाले 2021 टी20 विश्व कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। (रिपोर्ट GOOD)

डिफेंडिंग चैंपियन वेस्टइंडीज ने 2015 के बाद पहली बार रवि रामपॉल को वापस बुलाया और कार्लोस ब्रैथवेट को अगले महीने होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम से बाहर कर दिया। (रिपोर्ट GOOD)

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने कहा है कि भारत दिसंबर-जनवरी में सभी प्रारूपों की श्रृंखला के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगा। (रिपोर्ट GOOD)

जॉनी बेयरस्टो, क्रिस वोक्स और डेविड मालन इंडियन प्रीमियर लीग के यूएई-लेग से हट गए हैं। शेरफेन रदरफोर्ड को बेयरस्टो के लिए SRH द्वारा प्रतिस्थापन के रूप में चुना गया है। (रिपोर्ट GOOD)

एसीबी के सीईओ हामिद शिनवारी ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से नवंबर में टेस्ट मैच के लिए अपनी पुरुष टीम की मेजबानी नहीं करने के अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया। (रिपोर्ट GOOD)

ऑस्ट्रेलिया के एसबीएस टीवी ने तालिबान के एक प्रवक्ता के हवाले से कहा है कि अफगानिस्तान में उनके समूह द्वारा महिलाओं के खेल और विशेष रूप से महिला क्रिकेट पर प्रतिबंध लगाया जाएगा। (रिपोर्ट GOOD)

FOOTBALL

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने प्रीमियर लीग में न्यूकैसल पर 4-1 की जीत में 12 साल बाद मैनचेस्टर यूनाइटेड में वापसी पर दो बार गोल किया। (रिपोर्ट GOOD)

नहीं क्रिस्टियानो रोनाल्डो। के लिए कोई जीत नहीं जुवेंटस। सेरी ए में बियानकोनेरी जीत नहीं पाया और रोनाल्डो के वापस जाने के बाद से अपनी लगातार दूसरी हार में गिर गया मेनचेस्टर यूनाइटेड पर हारने के बाद नपोली 2-1. (रिपोर्ट GOOD)

रोमेलु लुकाकू ने चेल्सी में अपने दूसरे स्पेल के पहले घरेलू मैच को 3-0 से जीत के साथ दो गोल के साथ चिह्नित किया एस्टन विला इंग्लिश प्रीमियर लीग में। (रिपोर्ट GOOD)

पेरिस सेंट जर्मेन ने अपना संपूर्ण लिग 1 रिकॉर्ड बरकरार रखा क्योंकि इसने क्रूर प्रदर्शन के साथ क्लरमोंट को 4-0 से हरा दिया। (रिपोर्ट GOOD)

मैनचेस्टर सिटी रक्षक बेंजामिन मेंडी, जिस पर दो महिलाओं से बलात्कार और तीसरी कथित पीड़िता का यौन उत्पीड़न करने का आरोप है, जनवरी में मुकदमा चलेगा। (रिपोर्ट GOOD)

अमेरिकी फुटबॉल महासंघ के प्रमुख ने महिला और पुरुष राष्ट्रीय टीमों के संघों से फीफा के विश्व कप पुरस्कार राशि को अपने दम पर बराबर करने के लिए सहमत होने के लिए कहा। (रिपोर्ट GOOD)

जुर्गन क्लॉप और जूलियन नगेल्समैन ने द्विवार्षिक विश्व कप के लिए फीफा की योजनाओं की निंदा की। (रिपोर्ट GOOD)

पूर्व जर्मनी और बेयर्न म्यूनिख फुटबाल खीलाडी जेरोम बोटेंग अपने पूर्व साथी के खिलाफ घरेलू हिंसा का दोषी पाया गया और उसे 1.8 मिलियन यूरो (2.12 मिलियन डॉलर) का भुगतान करने का आदेश दिया (रिपोर्ट GOOD)

अर्जेंटीना के कप्तान लियोनेल मेस्सी की बोलीविया के खिलाफ हैट्रिक ने उन्हें ब्राजील के महान पेले को पीछे छोड़ते हुए दक्षिण अमेरिका के प्रमुख पुरुष अंतरराष्ट्रीय गोल करने वाले खिलाड़ी के रूप में ऊंचा किया। (रिपोर्ट GOOD)

फीफा यूरोपीय विरोध के बावजूद हर दो साल में पुरुष विश्व कप खेलने के लिए अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल को फिर से आकार देने की अपनी योजना को विस्तृत किया, जिससे बहिष्कार हो सकता है। (रिपोर्ट GOOD)

जापान फुटबॉल एसोसिएशन (JFA) ने देश में COVID-19 की स्थिति के कारण 2021 क्लब विश्व कप की मेजबानी से नाम वापस ले लिया है। (रिपोर्ट GOOD)

ब्राजील की स्वास्थ्य एजेंसी अंविसा ने ब्राजील और अर्जेंटीना के फुटबॉल महासंघों और दक्षिण अमेरिकी फुटबॉल निकाय को दोषी ठहराया है कोनमेबोल पिछले रविवार को विश्व कप के क्वालीफाइंग मैच में तीरंदाजों के बीच खलबली मची थी। (रिपोर्ट GOOD)

एससी पूर्वी बंगाल रॉबी फाउलर के साथ पारस्परिक रूप से अलग होने के बाद स्पैनियार्ड मैनुअल डियाज को मुख्य कोच नियुक्त किया है। (रिपोर्ट GOOD)

टेनिस

ग्रेट ब्रिटेन की एम्मा रादुकानू ने कनाडा की लेयला फर्नांडीज को हराया रविवार को न्यूयॉर्क में महिला एकल यूएस ओपन खिताब जीतने के लिए। (रिपोर्ट GOOD)

राजीव राम और जो सैलिसबरी ने शुक्रवार को यूएस ओपन के पुरुष युगल फाइनल में ब्रूनो सोरेस और जेमी मरे को हराकर धीमी शुरुआत की। (रिपोर्ट GOOD)

पूर्व विश्व नंबर एक किम क्लिजस्टर्स ने अगले महीने शिकागो फॉल टेनिस क्लासिक के लिए वाइल्ड कार्ड लिया है क्योंकि वह पिछले साल के यूएस ओपन के बाद से महिलाओं के दौरे पर अपनी पहली प्रतिस्पर्धी उपस्थिति की तैयारी कर रही हैं। (रिपोर्ट GOOD)

जुआन मार्टिन डेल पोत्रो मंगलवार को उन्होंने कहा कि उन्हें घुटने की कई चोटों के साथ दो साल से अधिक समय तक दरकिनार किए जाने के बाद 2022 में प्रतिस्पर्धी कार्रवाई में लौटने की उम्मीद है। (रिपोर्ट GOOD)

हॉकी

भारत की पुरुष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने कहा कि यह समय टोक्यो खेलों में ऐतिहासिक कांस्य पदक के गौरव को खत्म करने और अगले साल होने वाले एशियाई खेलों को जीतकर पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने पर ध्यान केंद्रित करने का है। (रिपोर्ट GOOD)

मिडफील्डर सलीमा टेटे के अनुसार, भारतीय महिला हॉकी टीम ने टोक्यो ओलंपिक में अपने शानदार प्रदर्शन से काफी आत्मविश्वास हासिल किया है, जिनका मानना ​​है कि टीम ने पोडियम पर समाप्त नहीं होने के बावजूद उज्ज्वल भविष्य के संकेत दिखाए। (रिपोर्ट GOOD)

गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने महसूस किया कि बर्मिंघम में 2022 राष्ट्रमंडल खेल अगले साल एशियाई खेलों से पहले टीम के लिए एक अच्छी प्रतियोगिता के रूप में काम करेंगे। (रिपोर्ट GOOD)

हॉकी इंडिया ने सोमवार से भारतीय खेल प्राधिकरण, बेंगलुरु में शुरू होने वाले सीनियर महिला राष्ट्रीय कोचिंग शिविर के लिए 25 खिलाड़ियों को बुलाया है।रिपोर्ट GOOD)

मुक्केबाज़ी

आगामी राष्ट्रीय पुरुष मुक्केबाजी चैंपियनशिप में टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले पांच मुक्केबाजों में से किसी के भी शामिल होने की संभावना नहीं है, जो उन्हें सर्बिया में अगले महीने होने वाली विश्व चैंपियनशिप के लिए भी विवाद से बाहर कर देगा। (रिपोर्ट GOOD)

गोल्फ़

एमेच्योर स्नेहा सिंह हीरो विमेंस प्रो गोल्फ टूर के 8वें चरण में पांच-शॉट की विशाल जीत के लिए, एक त्रुटि रहित तीन-अंडर 69 का उत्पादन किया शुक्रवार को गोल्डन ग्रीन्स गोल्फ क्लब में। (रिपोर्ट GOOD)

भारत के शुभंकर शर्मा ने 4-अंडर 68 के राउंड के लिए लगातार चार बर्डी के साथ समापन किया, जिससे उन्हें बीएमडब्ल्यू पीजीए चैंपियनशिप में टी-12 तक पहुंच गया।रिपोर्ट GOOD)

जीव मिल्खा सिंह खेल में अपनी उत्कृष्ट उपलब्धियों के सम्मान में प्रतिष्ठित 10-वर्षीय दुबई गोल्डन वीजा प्राप्त करने वाले दुनिया के पहले पेशेवर गोल्फर बन गए। (रिपोर्ट GOOD)

टेबल टेनिस

टीटीएफआई ने फेडरेशन द्वारा कारण बताओ नोटिस के जवाब में टीम के मुख्य कोच सौम्यदीप रॉय के खिलाफ भारतीय पैडलर मनिका बत्रा द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच के लिए पांच सदस्यीय समिति का गठन किया।. (रिपोर्ट GOOD)

भारतीय पैडलर सुहाना सैनी ने अंडर-15 वर्ग में डब्ल्यूटीटी यूथ कंटेंडर ओटोसेक ओपन का दावा करते हुए अपने करियर का पहला अंतरराष्ट्रीय खिताब जीता। (रिपोर्ट GOOD)

डेनिश सुपर लीग में B75 टेबल टेनिस क्लब के लिए खेलने के लिए साइन अप करने के बाद युवा भारतीय पैडलर मुदित दानी शीर्ष डिवीजन यूरोपीय लीग में भाग लेने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। (रिपोर्ट GOOD)

भारत के कुछ शीर्ष पैडलर्स दोहा एशियाई चैंपियनशिप के लिए राष्ट्रीय शिविर में भाग नहीं ले रहे हैं, टीटीएफआई ने साई से मधुरिका, कृतिका सिन्हा रॉय और ताकेमा सरकार को शिविर के लिए लाने का अनुरोध किया। (रिपोर्ट GOOD)

कुश्ती

स्टार भारतीय पहलवान विनेश फोगट ने विश्व चैम्पियनशिप ट्रायल से बाहर होने के कुछ दिनों बाद बुधवार को अपनी दाहिनी कोहनी की सर्जरी करवाई। (रिपोर्ट GOOD)

मोटरस्पोर्ट

डेनियल रिकियार्डो रविवार को मोंज़ा में इतालवी ग्रां प्री जीता, जबकि उनकी टीम के साथी लैंडो नॉरिस मैकलेरन के लिए आश्चर्यजनक एक-दो पूरा करने के लिए दूसरे स्थान पर रहे। (रिपोर्ट GOOD)

पोल सिटर फ्रांसेस्को बगनाइया डुकाटी ने रविवार को आरागॉन ग्रांड प्रिक्स में अपनी पहली मोटोजीपी रेस जीतने के लिए होंडा के मार्क मार्केज़ से एक उत्साही चुनौती का सामना किया। (रिपोर्ट GOOD)

जॉर्ज रसेल मर्सिडीज में लुईस हैमिल्टन के अगले साथी के रूप में शामिल होंगे, विश्व चैंपियन ने अपने ऑल-ब्रिटिश 2022 ड्राइवर लाइन-अप की पुष्टि की। (रिपोर्ट GOOD)

फॉर्मूला वन ड्राइवर वाल्टेरी बोटास सीजन के अंत में मर्सिडीज छोड़ रहा है और अल्फा रोमियो में सेवानिवृत्त किमी राइकोनेन की जगह ले रहा है। (रिपोर्ट GOOD)

फ़ॉर्मूला वन अगले साल स्प्रिंट रेस को स्टैंड-अलोन इवेंट्स में बदल सकता है, जिसमें और अधिक प्वॉइंट्स होंगे और यह रविवार के मुख्य ग्रां प्री से अलग होगा। (रिपोर्ट GOOD)

फ़ॉर्मूला वन टीमों को अगले सत्र से शुक्रवार के अभ्यास सत्र में युवा ड्राइवरों को चलाने के लिए बाध्य किया जा सकता है ताकि नई प्रतिभाओं को ट्रैक समय और चमक हासिल करने का अवसर प्रदान किया जा सके। (रिपोर्ट GOOD)

COVID-19 महामारी के कारण अर्जेंटीना ग्रां प्री को दूसरे वर्ष के लिए रद्द कर दिया गया है। (रिपोर्ट GOOD)

हॉकी

हॉकी इंडिया ने सोमवार से भारतीय खेल प्राधिकरण, बेंगलुरु में शुरू होने वाले सीनियर महिला राष्ट्रीय कोचिंग शिविर के लिए 25 खिलाड़ियों को बुलाया है। (रिपोर्ट GOOD)

व्यायाम

शनिवार को दो विश्व रिकॉर्ड टूट गए जब केन्या के एग्नेस टिरोप ने 10 किमी की दौड़ में जीत हासिल की और इथियोपिया के सेनबेरे टेफेरी ने जर्मनी के हर्ज़ोजेनॉराच में एक कार्यक्रम में 5 किमी की दूरी में जीत हासिल की। (रिपोर्ट GOOD)

पहली राष्ट्रीय अंडर-23 चैंपियनशिप चेन्नई के नेहरू स्टेडियम में नहीं होगी।रिपोर्ट GOOD)

ऐलेन थॉम्पसन-हेराह ने टोक्यो खेलों की समाप्ति के ठीक एक महीने बाद गुरुवार को ज्यूरिख में एक एक्शन से भरपूर डायमंड लीग फाइनल फाइनल में कई ओलंपिक चैंपियनों का नेतृत्व किया। (रिपोर्ट GOOD)

बैडमिंटन

बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन द्वारा सैयद मोदी इंटरनेशनल सुपर 300 टूर्नामेंट को लगातार दूसरे वर्ष रद्द कर दिया गया था (रिपोर्ट GOOD)



Supply hyperlink

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here