Watch: Fielder Takes Clear Catch Inside The Ropes, But Provides Away A Six. Discover Out How

[ad_1]

देखें: फील्डर ने रस्सियों के अंदर क्लीन कैच लिया, फिर भी दिया एक छक्का।  पता लगाओ कैसे

विटैलिटी ब्लास्ट फाइनल के दौरान जॉर्डन कॉक्स और डेनियल बेल-ड्रमंड बाउंड्री के पास टकरा गए।© ट्विटर

समरसेट के बल्लेबाज विल स्मीड को केंट के खिलाफ विटैलिटी ब्लास्ट टी20 फाइनल के दौरान एक भाग्यशाली राहत मिली, जब उन्हें बाउंड्री के अंदर अच्छी तरह से पकड़ा गया था, लेकिन जॉर्डन कॉक्स और डेनियल बेल-ड्रमंड के बीच टकराव के कारण, उन्हें न केवल नॉट आउट माना गया, बल्कि छह भाग्यशाली रन भी मिले। . स्मीड ने गेंद को डीप स्क्वायर लेग फेंस की ओर मारा था जहां जॉर्डन कॉक्स ने कैच लिया था। लेकिन कॉक्स बेल-ड्रमंड से टकरा गया, जो बाउंड्री रस्सियों के संपर्क में था। फैसला मैदानी अंपायरों द्वारा ऊपर भेजा गया जिन्होंने बल्लेबाज के पक्ष में फैसला किया।

यहां देखें वीडियो:

इस फैसले से जहां सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई, वहीं क्रिकेट के नियमों के अनुसार अंपायरों द्वारा व्याख्या के लिए स्थिति खुली थी। एमसीसी के अनुसार, कानून 19.5.1 कहता है कि: “एक क्षेत्ररक्षक को सीमा से परे मैदान में उतारा जाता है, यदि उसके व्यक्ति का कुछ हिस्सा किसी अन्य क्षेत्ररक्षक के संपर्क में है, जो सीमा से परे है, यदि अंपायर को लगता है कि यह उसका इरादा था या तो क्षेत्ररक्षक कि संपर्क गेंद के क्षेत्ररक्षण में सहायता करे।”

टीवी अंपायर द्वारा यह व्याख्या किए जाने के बाद कि बेल-ड्रमंड जानबूझकर कॉक्स को कैच में मदद कर रहे थे, निर्णय लेने के बाद यह निर्णय लिया गया।

मैच में, समरसेट द्वारा भेजे जाने के बाद, केंट ने जॉर्डन कॉक्स के अर्धशतक और ज़क क्रॉली द्वारा 41 रनों की पारी की बदौलत कुल 167/7 का स्कोर बनाया।

प्रचारित

जवाब में, समरसेट अपने निर्धारित 20 ओवरों में केवल 142 रन ही बना सका, जिससे शिखर संघर्ष 25 रनों से हार गया।

जॉर्डन कॉक्स को उनकी 58 रनों की नाबाद पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इस लेख में उल्लिखित विषय



[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment