Virat’s determination to stop captaincy did not affect RCB’s efficiency in opposition to KKR: Mike Hesson

[ad_1]

मुख्य कोच माइक हेसन ने कहा कि मौजूदा सत्र के बाद विराट कोहली के रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी छोड़ने के फैसले का कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टीम के प्रदर्शन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा।

केकेआर द्वारा आरसीबी को नौ विकेट से हार का सामना करना पड़ा, एक दिन बाद कप्तान कोहली ने घोषणा की कि वह मौजूदा सत्र के अंत में आईपीएल टीम के कप्तान के रूप में पद छोड़ देंगे।

हेसन का मानना ​​है कि जितनी जल्दी हो सके घोषणा करना महत्वपूर्ण था।

“नहीं, मैं (नहीं) ऐसा सोचता हूं। किसी भी प्रकार के ध्यान को जल्दी से दूर करना वास्तव में महत्वपूर्ण था। इसलिए, हमने उस घोषणा को जल्द से जल्द करने के बारे में बात की, इसलिए सभी खिलाड़ी जागरूक थे इसके बारे में,” हेसन ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा।

पढ़ना: कोहली का कहना है कि केकेआर के खिलाफ बैंगलोर की भारी आईपीएल हार एक वेक-अप कॉल है

“लेकिन इसका वास्तव में आज के प्रदर्शन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है। हम निश्चित रूप से तेज नहीं थे क्योंकि हमें बल्ले के साथ रहने की जरूरत थी, हम परिस्थितियों के अनुकूल नहीं थे, हमने क्लबों में विकेट खो दिए, जो हम नहीं कर सकते थे। एक बल्लेबाजी समूह। लेकिन मुझे अभी भी इस समूह पर भरोसा है, हम बहुत जल्दी पलट जाएंगे, ”हेसन ने कहा।

कोहली की आरसीबी की घोषणा अगले महीने होने वाले विश्व कप के बाद राष्ट्रीय टी 20 कप्तानी छोड़ने का फैसला करने के दो दिन बाद आई थी।

केकेआर के वरुण चक्रवर्ती ने 3/13 के साथ वापसी करते हुए आरसीबी की बल्लेबाजी क्रम में दौड़ लगाई।

आरसीबी के मुख्य कोच ने कहा, “मुझे लगता है कि चक्रवर्ती के खिलाफ शुरुआत करना बहुत कठिन है, इसलिए हम विकेट गंवाते रहते हैं, इसका मतलब है कि वह नए बल्लेबाजों पर हमला करने में सक्षम था।”

हेसन ने अफसोस जताया कि बल्लेबाज उतने तेज नहीं थे जितने की जरूरत थी, लेकिन हार के लिए टीम की संरचना को दोष देने से इनकार कर दिया।

“टीम की संरचना आज समस्या नहीं थी, हमने खुद को 1/42 पर पहुंचा दिया, और उससे भी आगे जाने पर, हमें शायद टॉस गलत मिला, इसलिए हम 1/42 पर आउट हो गए, लेकिन निश्चित रूप से 93 विकेट नहीं थे। ।”

पढ़ना: अय्यर की आक्रामक पारी क्रिकेट के आक्रामक ब्रांड का प्रतीक है केकेआर खेलना चाहता है: मॉर्गन

हमें अपने आप को 150 तक पहुंचाने का तरीका खोजना चाहिए था, और यह पर्याप्त होगा या नहीं, यह भी बहस का विषय होगा, क्योंकि गेंद ने स्लाइड करना शुरू कर दिया था, लेकिन कुल मिलाकर हम बल्ले से काफी तेज नहीं थे। उसने कहा।

हेसन ने कहा कि वे एबी डिविलियर्स को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी सौंपकर जोखिम नहीं उठाना चाहते थे और इसलिए उन्हें अंतिम एकादश में बदलाव करना पड़ा।

“आपने देखा कि एबी डिविलियर्स के पास ग्लव्स नहीं थे, इसलिए निश्चित रूप से हमें एबी की देखभाल करनी होगी। वह हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं और ऐसा नहीं है कि हम इस समय स्टंप के पीछे जोखिम उठा सकते हैं, इसलिए रजत (पाटीदार) के लिए यह दुर्भाग्यपूर्ण था।

“हमें तीन पर बल्लेबाजी करने के लिए एक कीपर-बल्ले की जरूरत थी, और केएस भरत, वह इस खेल के लिए अग्रणी पूरे शिविर में उत्कृष्ट रहा है, निश्चित रूप से उसके शामिल होने का हकदार है।

“हम छह पर असली बल्लेबाज चाहते थे, हमारे पास क्षमताएं थीं, अभी भी छह गेंदबाज हैं, और एक बार फिर सचिन बेबी बाएं हाथ के खिलाड़ी थे और जाहिर तौर पर हमें गेंद के साथ कुछ विकल्प दिए, संभावित रूप से अगर हमें भी एक की जरूरत थी, तो, कारण एबी के नहीं रखने के कारण था, हमें उस बदलाव को शीर्ष पर करने की जरूरत थी, ”उन्होंने हस्ताक्षर किए।

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment