Virat Kohli’s “Timing Of Announcement” Leaves Irfan Pathan, MSK Prasad Shocked

[ad_1]

विराट कोहली आगामी विश्व कप के बाद T20I में भारत के कप्तान के रूप में पद छोड़ देंगे।© एएफपी

विराट कोहली ने गुरुवार को यह घोषणा कर क्रिकेट जगत को चौंका दिया कि… सबसे छोटे प्रारूप में कप्तान का पद छोड़ देंगे टी20 विश्व कप के पूरा होने के बाद खेल की। कोहली की घोषणा के समय ने न केवल प्रशंसकों को हैरान कर दिया, बल्कि पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद और भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान भी 32 वर्षीय कॉल से चकित थे। स्पोर्टस्टार के साथ बातचीत के दौरान इरफान ने कहा कि आमतौर पर इस तरह के कॉल टूर्नामेंट के बाद लिए जाते हैं और आश्चर्य होता है कि अगर कोहली इस साल के अंत में खिताब जीतने में कामयाब हो जाते हैं तो घटनाओं की बारी क्या होगी।

“घोषणा के समय ने मुझे निश्चित रूप से आश्चर्यचकित कर दिया है क्योंकि आप आमतौर पर एक टूर्नामेंट के बाद इस तरह के कॉल करते हैं। मुझे आश्चर्य है कि अगर हम टी 20 विश्व कप जीत गए तो क्या होगा।” स्पोर्टस्टार ने इरफान पठान के हवाले से कहा.

उन्होंने कहा, “वह एक अद्भुत नेता रहे हैं और हमने देखा है कि वह नेतृत्व के मामले में टेस्ट क्रिकेट में क्या कर सकते हैं। जाहिर तौर पर उनके आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीतने के सवाल होंगे, लेकिन मुझे यकीन है कि उन्होंने बहुत सोच-विचार के बाद फैसला लिया है।” यह किसी के लिए भी आसान फैसला नहीं है, लेकिन मुझे उम्मीद है कि विराट की विरासत के लिए हम यह विश्व कप जीतेंगे। मुझे उम्मीद है कि वह खिताब जीतकर इसे स्टाइल में खत्म कर सकते हैं।’

एमएसके प्रसाद ने कहा कि बायो-बबल लाइफ ने कोहली की मानसिकता को प्रभावित किया होगा।

“यह थोड़ा आश्चर्य की बात है कि टी 20 विश्व कप से पहले निर्णय की घोषणा की गई थी। लेकिन फिर, बुलबुला जीवन और एक बुलबुले से दूसरे बुलबुले में जाने के कारण वह जो तनाव ले रहा होगा (प्रभावित भी हो सकता था)। यह स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहा है और इससे उनकी मानसिकता प्रभावित हुई है, “पूर्व मुख्य चयनकर्ता ने स्पोर्टस्टार को बताया।

प्रचारित

कोहली पहली बार टीम इंडिया की अगुवाई करेंगे टी20 वर्ल्ड कप और वह खिताब के लिए भारत के 14 साल के इंतजार को खत्म करना चाहेंगे।

भारत अपने टी20 विश्व कप अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को दुबई में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ करेगा।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment