Virat Kohli To Step Down As India’s T20I Skipper Put up ICC T20 World Cup: A Look At His Captaincy Report In T20Is

[ad_1]

विराट कोहली भारत के T20I कप्तान पद से हटेंगे ICC T20 विश्व कप: T20I में उनकी कप्तानी के रिकॉर्ड पर एक नज़र

विराट कोहली ने अब तक 45 टी20 मैचों में भारत की अगुवाई की है।© इंस्टाग्राम

भारतीय कप्तान विराट कोहली गुरुवार को घोषणा की कि वह अगले महीने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और ओमान में आईसीसी टी 20 विश्व कप के पूरा होने के बाद टी20ई कप्तान के रूप में पद छोड़ देंगे। कोहली अपने फैसले की घोषणा करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया, जिसका श्रेय उन्होंने “कार्यभार को समझने” को दिया। कोहली केवल एक बल्लेबाज के रूप में टीम के लिए उपलब्ध रहेंगे। देश के लिए T20I में कप्तान के रूप में कोहली का रन शानदार से कम नहीं है।

उन्होंने 2017 में सबसे छोटे प्रारूप में धोनी से कप्तान के रूप में पदभार संभाला। कप्तानी करते हुए, कोहली ने 48.45 की जबरदस्त औसत और 143.18 की स्ट्राइक रेट से 1502 रन बनाए हैं। उनके नाम 12 अर्धशतक हैं।

T20I कप्तान के रूप में कोहली:

मैच: 45

जीत: 27

नुकसान: 14

बंधे: 2

एनआर: 2

में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)कोहली ने अपनी टीम, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 2016 में उपविजेता स्थान तक पहुंचाया और नेतृत्व की भूमिका निभाने के बाद से काफी प्रेरणादायक रहे हैं।

कोहली के रूप में आईपीएल कप्तान:

मैच: 132

जीत: 60

नुकसान: 65

प्रचारित

कोई परिणाम नहीं: 4

आईपीएल 2021 सीज़न के फिर से शुरू होने के साथ ही, सभी की निगाहें कोहली पर न केवल कैश-रिच लीग में, बल्कि अगले टी 20 विश्व कप में भी देने पर होंगी। 20 सितंबर को आरसीबी का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) से होगा।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment