Virat Kohli To Stay Captain In All Codecs: Prime BCCI Official To NDTV

0
1


विराट कोहली ने 45 T20I और 95 ODI में भारत की कप्तानी की है।© बीसीसीआई

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने सोमवार को विराट कोहली के टी 20 विश्व कप के बाद भारत के सीमित ओवरों के कप्तान के रूप में पद छोड़ने की खबरों को खारिज करते हुए कहा कि बोर्ड ने इस मामले पर कुछ भी चर्चा नहीं की है और वह जारी रखेंगे सभी प्रारूपों में टीम की कप्तानी करना। अरुण धूमल ने एनडीटीवी से कहा, “यह सब बकवास है। ऐसा कुछ नहीं होने वाला है। यह सब मीडिया का निर्माण है।” उन्होंने कहा, ‘बीसीसीआई ने इस मुद्दे पर न तो मुलाकात की है और न ही इस पर चर्चा की है।

कोहली ने 45 टी 20 अंतरराष्ट्रीय (टी20ई) और 95 एकदिवसीय मैचों में भारत की कप्तानी की है, जिससे टीम को सबसे छोटे प्रारूप में 27 जीत और एकदिवसीय मैचों में 65 जीत मिली है।

टी20 विश्व कप 17 अक्टूबर से शुरू होकर 14 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में चलेगा। भारत सुपर12 ग्रुप 2 चरण के पहले गेम में 24 अक्टूबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा।

भारत को पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के साथ रखा गया है। राउंड 1 से क्वालीफाई करने वाली दो और टीमें उनके साथ शामिल होंगी।

पहला सेमीफाइनल 10 नवंबर को अबू धाबी में खेला जाना है जबकि दुबई अगले दिन दूसरे सेमीफाइनल की मेजबानी करेगा। दोनों सेमीफाइनल में रिजर्व डे होंगे।

प्रचारित

टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल 14 नवंबर को दुबई में खेला जाना है और 15 नवंबर को रिजर्व डे रखा गया है।

भारत ने हाल ही में मार्की इवेंट के लिए अपनी टीम का नाम दिया और टूर्नामेंट के लिए टीम के मेंटर के रूप में पूर्व कप्तान एमएस धोनी की नियुक्ति की घोषणा की।

इस लेख में उल्लिखित विषय



Supply hyperlink

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here