USA Skipper Saurabh Netravalkar Reprimanded For Breaching ICC Code Of Conduct

[ad_1]

यूएसए के कप्तान सौरभ नेत्रवलकर को आईसीसी की आचार संहिता के उल्लंघन के लिए फटकार

सौरभ नेत्रवलकर ने खिलाड़ियों और खिलाड़ी समर्थन कर्मियों के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5 का उल्लंघन किया।© ट्विटर

अमेरीका मस्कट में नेपाल के खिलाफ आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग 2 के पहले गेम के दौरान आईसीसी आचार संहिता के स्तर 1 के उल्लंघन के लिए कप्तान सौरभ नेत्रवलकर को फटकार लगाई गई थी। नेत्रावलकर को खिलाड़ियों और खिलाड़ी समर्थन कर्मियों के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5 का उल्लंघन करते हुए पाया गया था, जो “भाषा, कार्यों या इशारों का उपयोग करने से संबंधित है, जो अपमानजनक है, या जो एक बल्लेबाज की आक्रामक प्रतिक्रिया को उकसा सकता है। एक अंतरराष्ट्रीय मैच। फटकार के अलावा, नेत्रवलकर के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक जोड़ा गया है, “आईसीसी की विज्ञप्ति में कहा गया है।

यह घटना 33वें ओवर में बल्लेबाज खुशाल मल्ला के आउट होने के बाद हुई। नेत्रवलकर ने मल्ला को बर्खास्त करने के बाद आक्रामक रूप से चिल्लाया, और उसे विदा कर दिया, जिससे मल्ला की आक्रामक प्रतिक्रिया भड़क सकती थी।

मैच रेफरी के ICC एलीट पैनल के ग्रीम लेबरॉय ने प्रतिबंध लगाया, जिसे ICC क्रिकेट संचालन विभाग द्वारा COVID-19 अंतरिम खेल नियमों के अनुसार पुष्टि की गई थी।

नेत्रवलकर ने अपराध के लिए दोषी ठहराया और प्रस्तावित मंजूरी को स्वीकार कर लिया, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी।

प्रचारित

यह आरोप मैदानी अंपायर राहुल आशेर, विनोद बाबू और अहमद शाह पकतीन ने लगाया था।

स्तर 1 के उल्लंघनों में एक आधिकारिक फटकार का न्यूनतम जुर्माना, एक खिलाड़ी की मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना और एक या दो डिमेरिट अंक का अधिकतम जुर्माना होता है।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment