US Open Final: Novak Djokovic Smashes Racquet In Frustration During Shocking Loss To Daniil Medvedev. Watch

0
3


यूएस ओपन फाइनल: नोवाक जोकोविच ने डेनियल मेदवेदेव से हार के दौरान अपना रैकेट तोड़ा।© एएफपी

नोवाक जोकोविच रविवार को यूएस ओपन के फाइनल में डेनियल मेदवेदेव के खिलाफ अपनी हार के दूसरे सेट के दौरान अच्छे मूड में नहीं थे। चौथे गेम में एक अंक गंवाने के बाद, 34 वर्षीय ने कोर्ट के फर्श पर अपने रैकेट को तोड़कर अपनी निराशा व्यक्त की। मेदवेदेव ने सीधे सेटों में 6-4, 6-4, 6-4 से जीत दर्ज करते हुए अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीता। इस जीत ने जोकोविच को उसी साल यूएस, फ्रेंच और ऑस्ट्रेलियन ओपन और विंबलडन में क्लीन स्वीप करने से भी रोक दिया। दूसरे सेट में अपना रैकेट तोड़ते हुए जोकोविच का वीडियो यहां देखें:

जोकोविच अपने चौथे यूएस ओपन खिताब से भी चूक गए और अभी भी 20 पुरुषों के ग्रैंड स्लैम खिताब पर रोजर फेडरर और राफेल नडाल के साथ बराबरी पर हैं।

इस बीच, येवगेनी कफेलनिकोव और मराट सफीन के बाद मेदवेदेव ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले पहले रूसी पुरुष बन गए। कफेलनिकोव ने 1996 फ्रेंच ओपन और 1999 ऑस्ट्रेलियन ओपन जीता, और सफीन ने 2000 यूएस ओपन और 2005 ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीते।

मैच के बाद की प्रस्तुति के दौरान, मेदवेदेव ने जोकोविच और उनके प्रशंसकों से उन्हें इतिहास रचने से इनकार करने के लिए माफी मांगी।

“आपके प्रशंसकों और नोवाक के लिए खेद है क्योंकि हम सभी जानते हैं कि वह किस लिए जा रहा था,” उन्होंने कहा।

प्रचारित

उन्होंने आगे कहा, “आपने अपने करियर में जो हासिल किया है, मेरे लिए आप इतिहास के सबसे महान टेनिस खिलाड़ी हैं।”

इस बीच, जोकोविच ने 25 वर्षीय को बधाई दी और कहा कि वह जीत के हकदार हैं। “अगर कोई है जो अभी ग्रैंड स्लैम खिताब का हकदार है, तो वह आप हैं,” उन्होंने कहा।

इस लेख में उल्लिखित विषय





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here