Up Lakhimpur Kheri Violence Dwell Information Replace At this time In Hindi Supreme Courtroom – Lakhimpur Kheri Violence Dwell: मंत्री के बेटे आशीष की नेपाल भागने की आशंका, यूपी सरकार सुप्रीम कोर्ट में दाखिल करेगी स्टेटस रिपोर्ट

[ad_1]

11:44 AM, 08-Oct-2021

यूपी सरकार सुप्रीम कोर्ट में दाखिल करेगी स्टेटस रिपोर्ट 

सुप्रीम कोर्ट ने लखीमपुर खीरी में 3 अक्तूबर की घटना में चार किसानों सहित आठ लोगों की हत्या को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। शीर्ष अदालत ने इस मामले में यूपी सरकार से आज पुलिस की एफआईआर में नामित आरोपियों के नाम और उनकी गिरफ्तारियों के बारे में विस्तृत स्टेटस रिपोर्ट मांगी है। अदालत ने प्रदेश सरकार द्वारा गठित न्यायिक जांच आयोग और विशेष जांच टीम (एसआईटी) का भी ब्योरा मांगा है।

11:40 AM, 08-Oct-2021

मंत्री के बेटे आशीष की नेपाल भागने की आशंका

लखीमपुर बवाल का मुख्य आरोपी गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र का बेटा आशीष मिश्र मोनू नेपाल भाग गया है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि आशीष मिश्र मोनू की आखिरी लोकेशन नेपाल में मिली है। हालांकि उनका गांव भी नेपाल बॉर्डर पर है। बनवीरपुर से नेपाल बॉर्डर 8-10 किलोमीटर की दूरी पर ही है।

 

11:27 AM, 08-Oct-2021

अभी तक क्राइम ब्रांच के ऑफिस नहीं आशीष मिश्र

मुख्य अभियुक्त आशीष मिश्र उर्फ मोनू अभी तक क्राइम ब्रांच के ऑफिस नहीं पहुंचा है। नौ सदस्यीय पर्यवेक्षण समिति क्राइम ब्रांच के ऑफिस में ही मौजूद है। गुरुवार को लखीमपुर बवाल में दर्ज एफआईआर की विवेचना की निगरानी के लिए डीजीपी मुकुल गोयल ने नौ सदस्यीय निगरानी समिति का गठन किया था। इस समिति में डीजीपी मुख्यालय में तैनात डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल को समिति का अध्यक्ष बनाया गया था। जबकि 10वीं वाहिनी पीएसी बाराबंकी में तैनात सेनानायक सुनील कुमार सिंह को वरिष्ठ सदस्य बनाया गया था।

11:20 AM, 08-Oct-2021

पीएम मोदी की चुप्पी पर कपिल सिब्बल ने उठाया सवाल

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने लखीमपुर खीरी हिंसा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी को लेकर शुक्रवार को सवाल किया और कहा कि उन्हें कम से कम सहानुभूति का एक शब्द तो बोलना चाहिए। उन्होंने ट्वीट किया, ‘लखीमपुर खीरी की भयावह घटना। मोदी जी, आप चुप क्यों हैं? आपकी ओर से सिर्फ सहानुभूति के एक शब्द की जरूरत है। यह मुश्किल नहीं होना चाहिए।अगर आप विपक्ष में होते तो आप की प्रतिक्रिया कैसी होती? कृपया हमें बताएं।’

10:51 AM, 08-Oct-2021

सरकार किसानों की नहीं सुन रही है, और अब किसान मारे जा रहे हैं: हरसिमरत कौर

शिरोमणि अकाली दल का प्रतिनिधिमंडल आज लखीमपुर खीरी जाएगा और पीड़ित परिवारों से मुलाकात करेगा। शिरोमणि अकाली दल का प्रतिनिधिमंडल लखीमपुर खीरी का दौरा करने लखनऊ हवाई अड्डे पर पहुंच गया है। हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि सरकार किसानों की नहीं सुन रही है, और अब किसान मारे जा रहे हैं; हम किसानों के साथ खड़े हैं

10:40 AM, 08-Oct-2021

क्राइम ब्रांच की टीम ने 10 बजे पूछताछ के लिए बुलाया था

लखीमपुर खीरी के तिकुनिया कांड के बाद घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। क्राइम ब्रांच की टीम ने आज 10 बजे पूछताछ के लिए मुख्य आरोपी आशीष मिश्र उर्फ मोनू को बुलाया था। लेकिन वह अभी तक वह पेश नहीं हुआ है।

10:31 AM, 08-Oct-2021

लखीमपुर बवाल: मंत्री के बेटे आशीष की नेपाल भागने की आशंका, यूपी सरकार सुप्रीम कोर्ट में दाखिल करेगी स्टेटस रिपोर्ट

लखीमपुर खीरी के तिकुनिया कांड में मुख्य अभियुक्त आशीष मिश्र मोनू को बयान दर्ज कराने के लिए क्राइम ब्रांच ने आज तलब किया है। कुछ देर में आशीष क्राइम ब्रांच के सामने पेश हो सकता है। पुलिस ने बृहस्पतिवार की शाम को केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के घर पर नोटिस चस्पा कर दिया था।

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment