United Nations Safety Council To Maintain An Emergency Assembly On North Korea – संयुक्त राष्ट्र: उत्तर कोरिया के बैलिस्टिक मिसाइल लॉन्च से परेशान हुई दुनिया, यूएनएससी ने बुलाई आपात बैठक

[ad_1]

एएनआई, संयुक्त राष्ट्र
Printed by: Jeet Kumar
Up to date Thu, 16 Sep 2021 03:43 AM IST

सार

दक्षिण कोरियाई ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ ने कहा कि कम से कम दो बैलिस्टिक मिसाइलों को उत्तर कोरिया के मध्य भाग से लॉन्च किया गया और पूर्वी सागर की तरफ दागा गया, जिसे जापान का सागर भी कहा जाता है।

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद
– फोटो : social media

ख़बर सुनें

विस्तार

उत्तर कोरिया के कारनामों से अक्सर दुनिया में हड़कंप मच जाता है। इस बार भी कुछ उत्तर कोरिया ने ऐसा काम किया है कि संयुक्त राष्ट्र महासभा को आपात बैठक बुलाई पड़ गई है। दरअसल राजनयिकों ने बताया कि बुधवार को उत्तर कोरिया ने नए बैलिस्टिक मिसाइलों का परीक्षण किया है। 

संयुक्त राष्ट्र के एक प्रवक्ता  स्टीफन दुजारिक ने कहा था कि वे उत्तर कोरिया द्वारा लॉन्च की गई बैलिस्टिक मिसाइल से चिंतित हैं। वहीं दक्षिण कोरिया की सेना ने जानकारी दी कि उत्तर कोरिया ने अपने पूर्वी तट पर दो बैलिस्टिक मिसाइलें दागी है और ये मिसाइलें एक ही स्थान से दागी गई हैं।

 



[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment