Umran Malik’s Progress Wants To Be Tracked, Says Virat Kohli

[ad_1]

IPL 2021: उमरान मलिक की प्रगति को ट्रैक करने की जरूरत: विराट कोहली

उमरान मलिक ने बुधवार को आईपीएल 2021 की सबसे तेज गेंदबाजी की।© आईपीएल

पराक्रमी प्रभावित पेस सेंसेशन उमरान मलिक, जिसने नीचे भेजा आईपीएल की सबसे तेज डिलीवरी अपने मताधिकार के खिलाफ, भारत के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के युवा खिलाड़ी के विकास पर नजर रखने की जरूरत है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उसकी क्षमता अधिकतम हो। जम्मू के 21 वर्षीय खिलाड़ी ने बुधवार को अबू धाबी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेल के दौरान अपनी कच्ची गति से सभी को उत्साहित किया और 152.95 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ लगाई। कोहली ध्यान दे रहे थे और उन्होंने जो देखा उससे काफी उत्साहित थे। कोहली ने मैच के बाद अपनी टीम के चार रन से हारने के बाद कहा, “यह टूर्नामेंट हर साल प्रतिभाओं को सामने लाता है, एक आदमी को 150 क्लिक पर गेंदबाजी करते हुए देखना अच्छा है। यहां से व्यक्तियों की प्रगति को समझना महत्वपूर्ण है।”

“तेज गेंदबाजों का मजबूत होना हमेशा भारतीय क्रिकेट के लिए एक अच्छा संकेत होता है और जब भी आप इस तरह की प्रतिभा देखते हैं, तो आप उन पर नजर रखने वाले होते हैं और सुनिश्चित करते हैं कि आप उनकी क्षमता को अधिकतम करें जो पहले से ही आईपीएल स्तर पर देखी जा रही है।” ” उसने जोड़ा।

उमरान का आईपीएल डेब्यू कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ था और उन्होंने 151.03 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ लगाई, जो उस समय इस सीजन में किसी भारतीय द्वारा सबसे तेज डिलीवरी थी।

कल रात उनके 152.95 किमी प्रति घंटे की ज़िंगर ने उन्हें लॉकी फर्ग्यूसन (152.75 किमी प्रति घंटे) को पीछे छोड़ते हुए आईपीएल का सबसे तेज़ बना दिया।

SRH के कप्तान केन विलियमसन ने उन्हें अपनी टीम के लिए काफी हद तक निराशाजनक सीजन की सकारात्मकताओं में से एक के रूप में गिना।

“उमरान निश्चित रूप से विशेष है। हमने उसे कुछ सीज़न के लिए नेट्स में देखा है। उसके लिए विशेष अवसर और उसे अच्छा प्रदर्शन करते हुए देखना आश्चर्यजनक नहीं है। (उसके पास) वास्तव में टीम के लिए एक मूल्यवान जोड़ रहा है,” विलियमसन ने कहा।

उन्होंने कहा, “मैं कोशिश करता हूं और इसे वास्तव में सरल रखता हूं लेकिन टीम में उनके बहुत सारे साथी हैं और वे संदेश साझा करते हैं और वह खेल को आगे बढ़ाते हैं।”

प्रचारित

विनम्र शुरुआत के बावजूद युवा रैंकों के माध्यम से ऊपर उठा है। उनके पिता की जम्मू के गुज्जर नगर इलाके में एक छोटी सी फलों की दुकान है।

अपने टी 20 पदार्पण पर, उन्होंने रेलवे के खिलाफ 3/24 रन बनाए जिसमें भारत के पूर्व खिलाड़ी कर्ण शर्मा का विकेट शामिल था, जिन्हें तेज गति से पीटा गया था।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment