Uber Cup: India Girls Shuttlers Shine Vibrant, Qualify For Quarterfinals

[ad_1]

उबेर कप: भारत की महिला शटलर चमकी, क्वार्टरफाइनल के लिए क्वालीफाई

भारतीय महिला टीम उबेर कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है।© ट्विटर

भारतीय महिला टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंची उबेर कप शटलर अदिति भट्ट और तस्नीम मीर ने मंगलवार को स्कॉटलैंड पर 4-1 से जीत के साथ आश्वस्त एकल जीत दर्ज की। भारत अब ग्रुप बी में इतने ही मैचों में दो जीत के साथ दूसरे स्थान पर है। भारतीय टीम ने रविवार को स्पेन को 3-2 से हराया था जब शीर्ष खिलाड़ी साइना नेहवाल कमर की समस्या के कारण उन्हें मैच से जबरन संन्यास लेना पड़ा था। पहले कोर्ट पर उतरते हुए, मालविका बंसोड़ कर्स्टी गिल्मर से 13-21, 9-21 से हार गईं, इससे पहले अदिति ने राहेल सुगडेन को 21-14, 21-8 से हराकर स्कोर बराबर कर लिया।

तनीषा क्रैस्टो और रुतपर्णा पांडा की युगल जोड़ी ने जूली मैकपर्सन और सियारा टॉरेंस को 21-11, 21-8 से हराकर भारत को 2-1 की बढ़त दिलाई।

तसनीम ने लॉरेन मिडलटन को 21-15, 21-6 से हराकर टाई को भारत के पक्ष में कर दिया। रिवर्स डबल्स में, राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद की बेटी ट्रीसा जॉली और गायत्री गोपीचंद की युवा भारतीय जोड़ी ने गिल्मर और एलेनोर ओ’डॉनेल को 21-8, 19-21, 21-10 से हराकर रोमांचक मुकाबले में कड़ी टक्कर दी। 55 मिनट तक चला।

भारतीय टीम बुधवार को मजबूत थाईलैंड से भिड़ेगी। भारत दो बार (2014, नई दिल्ली और 2016, Kunshan) टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचा है।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment