Uber Cup Badminton: Indian Girls Crash Out After Dropping To Japan In Quarterfinals

[ad_1]

उबेर कप: क्वार्टरफाइनल में जापान से हारकर बाहर हुई भारतीय महिलाएं

तनीषा कार्स्टो, रुतपर्णा पांडा को युकी फुकुशिमा, मायू मात्सुमोतो के खिलाफ 8-21, 10-21 से हार का सामना करना पड़ा।© इंस्टाग्राम

भारतीय महिला बैडमिंटन टीम गुरुवार को क्वार्टर फाइनल में जापान से हारने के बाद उबर कप से बाहर हो गई, जबकि पुरुषों ने चीन से हार के साथ थॉमस कप में अपने समूह की व्यस्तता पूरी की। पुरुष टीम, जो पहले ही क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुकी है, को अपने आखिरी ग्रुप मैच में 1-4 से हार का सामना करना पड़ा, जिससे उन्हें शुक्रवार को अंतिम-आठ चरण में डेनमार्क के खिलाफ सेट करना पड़ा। ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु जैसे शीर्ष सितारों के बिना प्रतिस्पर्धा और साइना नेहवाल को चोट के कारण बाहर किए जाने से बाधित, भारतीय महिलाओं को उनके जापानी विरोधियों ने मात दी, जिन्होंने 3-0 का लाभ स्थापित करके टाई का दावा किया।

मालविका बंसोड़ की दुनिया की 5वें नंबर की अकाने यामागुची से कोई मुकाबला नहीं था क्योंकि उन्हें 34 मिनट तक चले पहले मैच में 12-21, 17-21 से हार का सामना करना पड़ा था।

तनीषा कार्स्टो और रुतपर्णा पांडा की जोड़ी को युकी फुकुशिमा और मायू मात्सुमोतो की जोड़ी के खिलाफ 8-21, 10-21 से हार का सामना करना पड़ा क्योंकि जापान ने 2-0 की बढ़त बना ली।

अदिति भट्ट के लिए भी यही कहानी थी क्योंकि उन्हें सयाका ताकाहाशी द्वारा दूसरे एकल में केवल 29 मिनट में 16-21, 7-21 से हरा दिया गया था क्योंकि जापान ने पांच में से सर्वश्रेष्ठ टाई को सील कर दिया था।

थॉमस कप मैच में, केवल सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की युगल जोड़ी पुरुषों की टीम चैंपियनशिप टाई में जीत का प्रबंधन कर सकी क्योंकि उन्होंने 41 मिनट के मुकाबले में ही जी टिंग और झोउ हाओ डोंग को 21-14, 21-14 से हराया।

रंकीरेड्डी और शेट्टी की जोड़ी की जीत ने भारतीय टीम के आत्मविश्वास को बढ़ाया जब किदांबी श्रीकांत ने भारत के लिए दिन की शुरुआत 36 मिनट में शी यू की से 12-21 16-21 से हार के साथ की।

समीर वर्मा ने लू गुआंग जू को कड़ी टक्कर दी, लेकिन अंततः एक घंटे 23 मिनट के बाद अपना एकल मैच 21-14 9-21 22-24 से हार गए क्योंकि भारत 1-2 से पिछड़ गया।

एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला की अन्य युगल जोड़ी 52 मिनट में लियू चेंग और वांग यी ल्यू से 24-26, 19-21 से हार गई, इससे पहले किरन जॉर्ज 43 मिनट के एकल मैच में ली शी फेंग से 15-21 17-21 से हार गए। .

प्रचारित

चीन के खिलाफ हार टूर्नामेंट में पुरुष टीम की पहली हार थी।

इसने 2010 के बाद पहली बार थॉमस कप क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए मंगलवार को समान अंतर से ताहिती के खिलाफ जीत दर्ज करने से पहले नीदरलैंड को 5-0 से हराया था।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment