Twitter account kaise banaye ! “Twitter account बनाने का सबसे आसान तरीका “

Share This Post If You Found This Helpfull

 दोस्तों मैं आज आपको Twitter account kaise banaye इसके बारे मैं बताने जा रहा हूँ .आज की समय मैं जो भी ब्यक्ति इन्टरनेट का इस्तेमाल करता है बो जरुर Twitter के बारे मैं जानता होगा नहीं तो कहीं ना कहीं पर सुना होगा .आप सभी तो Social media platform जेसे की Facebook, instagram के बारे मैं जानते होंगे बसे ही Twitter एक Social media platform है जो की एक बहोत popular वेबसाइट है . तो चलिए जानते है की Twitter क्या है और Twitter account kaise banaye .

Twitter account kaise banaye 
Twitter account kaise banaye 

 Twitter account kaise banaye

Twitter क्या है

Twitter एक Social media वेबसाइट है जो की दुनिया का सबसे Popular साईट मैं से एक है.ट्विटर का इस्तेमाल दुनिया भर की सभी famous लोगों के दुआरा किया जाता है . जादातर सेलिब्रटी फसेबूक और इन्स्ताग्राम से जादा twitter का इस्तेमाल  करना पसंद करते हैं.
Twitter का स्थापना साल 2006 मैं Jack Dorsey, Noah Glass, Biz Stone, Evan Williams नाम के चार व्यक्ति के दुआरा किया गया था .ट्विटर के मदत से आप दुनिया भर के सभी लोगों के साथ जुड़ सकते हो . ट्विटर को आप फ्री मैं इस्तेमाल कर सकते हो मतलब इसे इस्तेमाल करने के लिया आपको किसी भी प्रकार का charges देने को नहीं पड़ता है .
पहेले Twitter पर आप 140 शब्द तक का tweet यानि मेसेज कर सकते थे लेकिन november 7 2017 मैं इसे बढ़ा कर 140 शब्द से 280 शब्द तक कर दिया गया है .
Twitter के मदत से आप देश और दुनिया भर मैं जो भी बिसय चर्चा मैं है उसके ऊपर आपना राय दे सकते हो .
आप सभी तो जान चुके होंगे की Twitter क्या है अब चलिए जानते हैं की  Twitter account कैसे बनाए .
Read Also :Mobile se ghar baithe Telegram se paise kaise kamaye 2020 

 Twitter account Kaise banaye

Twitter account बनाना बहोत ही आसान है जिसके लिए आपको श्रीफ एक मोबाइल नंबर की आबस्यकता है अगर आप चाहें तो email id के मदत से भी खोल सकते हो. twitter account आप Google Chrome browser मैं खोल सकते हो नहीं तो आप TwitterApp का इस्तेमाल कर सकते हो . चलिए step by step जानते है की Twitter account कैसे बनाए .
Steps- 1 
सबसे पहेले आप Google Chrome browser मैं twitter की Officilly  website (www.twitter.com) को ओपन करे.
Steps – 2

Twitter की वेबसाइट ओपन होने की बाद आपको Sign up का आप्शन देखाई देगा आप उस पर क्लिक करें .
Twitter account कैसे बनाए
Steps- 3 

Sign up पर क्लिक करने के बाद एक पेज खोलेगा जिसमे लिखा होगा Create your account इसमें आपको आपना name और phone number और Date of birth को भर ना होगा अगर आप चाहें तो मोबाइल नंबर के जगा email id दे सकते हो .सब कुछ भर ने के बाद आप next के ऊपर क्लिक करें. आपको निचे दिखाया गया है
Twitter account कैसे बनाए
Steps- 4
Next के ऊपर क्लिक करने के बाद आप जो मोबाइल नंबर या email id दिए हो उसपे एक Verification code जाता है आपको इसे इसमें डालना हे .code डालने के बाद आप next के ऊपर क्लिक करें .
Twitter account कैसे बनाए
Steps- 5
अब आपको आपना password देना हे (धयान रखिए आपका password 8 Charaters और उसे अधिक होना चाहिए) .password  डालने के बाद आप next के ऊपर क्लिक करें .
Twitter account कैसे बनाए
Steps- 6
जाब आपका Twitter account बन जायेगा  उसके बाद twitter आपको आपनी profile picture set करने को कहेगा आप चाहें तो  फोटो लगा सकते हो नहीं तो Skip for now पर क्लिक करें .
Twitter account कैसे बनाए
Steps- 7
उसके बाद आपको Your bio पर आपनी जानकारी देना है नहीं तो आप Skip for now पर क्लिक करें.
Twitter account कैसे बनाए
Steps- 8
उसके बाद आपको language को select करना है .आप जीसी भी language के tweet को पड़ना चहेते हो उसको select कर सकते हो .select करने के बाद आप next पर क्लिक करें.
Twitter account कैसे बनाए
Steps- 9
Twitter आपको कुछ famous लोगों को फॉलो करने को बोलेगा .आप यहाँ पर आपना पसंदिता लोगों को फॉलो कर सकते हो या फिर नहीं.उसके बाद आप next पर क्लिक करे .अब आपका Twitter account पूरी ताराहा से तयार है .
Twitter account कैसे बनाए

Twitter की नियम

1. आप किसी भी व्यक्ति या समूह को हिंसात्मक धमकी नही दे सकते हो .आप आतंकबाद या उग्र्बाद को बढ़ाबा नहीं दे  सकते हो.
2. आप किसी भी गेर क़ानूनी गति बिधि को आगे बढ़ाने के लिए twitter का इस्तेमाल नहीं कर सकते हो.
3. आप किसी भी प्रकार की sexual content को promotes नहीं कर सकते हो.
4. आप दूसरी लोगों की बिना अनुमति उनकी निजी जानकारी को पोस्ट नहीं कर सकते हो.

Conclusion:

दोस्तों ये रही  Twitter account kaise banaye  के बारेमें पूरी जानकारी .मैं उमीद करता हूँ की ये पोस्ट आपको अच्छा लगे .मेरा हमेसा से ये कोसिस रही हे की मेरे पोस्ट को पढ़ ने के बाद आपको दोसरी sites या इन्टरनेट की जरुरत ना पड़े .यदि आपको लगता है की इसी पोस्ट मैं कहीं पर सुधार होना चाहिए तो आप मुझे कमेंट करके बताये .यदि आपको ये पोस्ट अच्छा लगता है तो आप इसी पोस्ट को आपनी दोस्तों और परिबार मैं शेयर करे .

Share This Post If You Found This Helpfull

Hey, I am Linku Ranjan a part-time blogger and founder of hindimejabab.com

Leave a Comment