Taking part in In IPL Will Get South Africa Gamers Prepared For T20 World Cup: Mark Boucher

0
2


आईपीएल में खेलने से दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी टी20 विश्व कप के लिए तैयार होंगे: मार्क बाउचर

मार्क बाउचर ने कहा कि वह चाहते हैं कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी सही समय पर शिखर पर पहुंचें।© ट्विटर

दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कोच मार्क बाउचर को लगता है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने से उनके खिलाड़ी यूएई में खेले जाने वाले आगामी टी20 विश्व कप के लिए अच्छी स्थिति में होंगे। बाउचर की टिप्पणी तब आई जब दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे टी 20 आई में श्रीलंका को हराकर मंगलवार को तीन मैचों की श्रृंखला 3-0 से जीत ली। “हमने आईपीएल में जाने वाले खिलाड़ियों से बात की है। उन्हें काफी अनुशासित रहने और महसूस करने की जरूरत है कि हम एक इकाई के रूप में सही समय पर शिखर पर पहुंचना चाहते हैं। वे उन परिस्थितियों में खेलने के बारे में जानकारी प्राप्त करेंगे जो वास्तव में होगा उन्हें एक बड़े टूर्नामेंट के लिए तैयार करें और अगर वे खुद को अच्छी तरह से प्रबंधित करते हैं और नेट्स में कुछ अच्छा समय पाते हैं और सुविधाओं के लिए अभ्यस्त हो जाते हैं तो यह हमारे लिए अच्छी स्थिति में खड़ा होगा, “ईएसपीएनक्रिकइंफो ने बाउचर के हवाले से कहा।

उन्होंने कहा, “यह एक अच्छा अनुभव होगा जब तक लोग खुद की देखभाल करते हैं और सही समय पर शिखर पर पहुंचते हैं।”

श्रीलंका पर दक्षिण अफ्रीका की श्रृंखला जीत के बारे में बात करते हुए, बाउचर ने कहा: “इस टीम ने महसूस किया कि हम निश्चित रूप से तैयार उत्पाद नहीं हैं, इसलिए हम बहुत सी चीजों के बारे में बात करते हैं। हमने जो सबक सीखा है और जहां हमने सीखा है, उसके बारे में अच्छी बातचीत हुई। हम एक टीम के रूप में जाना चाहते हैं। हमने दक्षिण अफ्रीकी टीम द्वारा सबसे अधिक टी 20 जीत का रिकॉर्ड बनाया है।”

उन्होंने कहा, “यह उन रिकॉर्डों में से एक था जिसके लिए हम खेल रहे थे। हम समझते हैं कि विश्व कप में जाना हर खेल उतना ही महत्वपूर्ण है जितना कि अन्य और यह एक आदत बन जाती है। यह टीम के विकास का एक हिस्सा है।”

दक्षिण अफ्रीका की पुरुष क्रिकेट टीम ने शानदार अंदाज में श्रीलंका के अपने दौरे का समापन किया जब उन्होंने मंगलवार शाम को कोलंबो में अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय (टी20ई) मैच 10 विकेट से जीत लिया और सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर लिया।

प्रचारित

यह प्रोटियाज की इस अंतर से तीसरी जीत थी, पिछली जीत पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के खिलाफ थी, जबकि क्विंटन डी कॉक और रीजा हेंड्रिक्स के बीच 121 की अटूट साझेदारी श्रीलंका के खिलाफ किसी भी साझेदारी के लिए दक्षिण अफ्रीका का रिकॉर्ड था।

प्रदर्शन ने प्रोटियाज को इस प्रारूप में लगातार सात जीत के अपने रिकॉर्ड की बराबरी करने में सक्षम बनाया, पहली बार 2009 में हासिल किया जब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को घर पर दो बार हराया और फिर इंग्लैंड में आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप में लगातार पांच मैच जीते।

इस लेख में उल्लिखित विषय



Supply hyperlink

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here