T20 World Cup: Pakistan-vs-India all the time a stress sport – Hasan Ali

0
1


पाकिस्तान ने विश्व कप और टी 20 विश्व कप में भारत को कभी नहीं हराया है, लेकिन सीमर हसन अली को विश्वास था कि उनकी टीम आगामी टी 20 विश्व कप में इस बार इस झंझट को तोड़ सकती है।

हसन ने बुधवार को एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “जब हमने चैंपियंस ट्रॉफी (2017 में) जीती थी, तो यह हमारे लिए बहुत अच्छा समय था और हम उन्हें फिर से टी20 वर्ल्ड कप में हराने की कोशिश करेंगे।”

हसन ने कहा, “हम अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे। भारत के खिलाफ खेलना हमेशा दबाव का खेल होता है क्योंकि दोनों देशों के प्रशंसकों की उम्मीदें होती हैं।”

उन्होंने बताया कि पाकिस्तान और भारत के बीच की प्रतियोगिताएं वैश्विक आयोजनों में सबसे ज्यादा देखी जाने वाली प्रतियोगिताएं थीं। “यहां तक ​​कि वे लोग भी जो सामान्य रूप से क्रिकेट नहीं देखते हैं वे भारत-पाकिस्तान मैचों का अनुसरण करते हैं, इसलिए खिलाड़ियों पर दबाव अधिक है लेकिन हम इसे अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे।”

हसन ने कहा कि संयुक्त अरब अमीरात की पिचें तेज गेंदबाजों की तुलना में स्पिनरों की अधिक मदद कर सकती हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि तेज गेंदबाज टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकते। “हम जानते हैं कि उन परिस्थितियों में कैसे गेंदबाजी करनी है लेकिन हां आप देख सकते हैं कि सभी टीमों ने अपने दस्ते में कई स्पिनरों को चुना है।”

‘निराश

पाकिस्तान टीम पर टिप्पणी करते हुए हसन ने कहा कि वह मिस्बाह-उल-हक और वकार यूनुस के इस्तीफे से निराश हैं। “ईमानदारी से कहूं तो मैं निराश था क्योंकि विश्व कप आ रहा था और ऐसा बदलाव हुआ और वे चले गए,” उन्होंने कहा।

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान ने टी20 विश्व कप के लिए हेडन, फिलेंडर को कोच नियुक्त किया

हसन ने कहा कि वकार उनके लिए एक आदर्श थे और वह उनके मार्गदर्शन को याद करेंगे लेकिन एक पेशेवर के रूप में आगे बढ़ना होगा। “मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं। मुझे वकार के मार्गदर्शन की कमी खलेगी क्योंकि मैंने उन्हें स्क्रीन पर गेंदबाजी करते हुए देखा था।”

हसन नए गेंदबाजी कोच वर्नोन फिलेंडर के साथ काम करने को लेकर उत्सुक थे।

“हम सभी जानते हैं कि फिलेंडर एक महान गेंदबाज है और उसने शीर्ष स्तर पर प्रदर्शन किया है। हम उसके साथ काम करने की उम्मीद कर रहे हैं, लेकिन यह कहना जल्दबाजी होगी कि हमें उससे कितना फायदा हो सकता है क्योंकि यह केवल एक बार स्पष्ट हो जाएगा। दस्ते में शामिल हो जाता है।”

‘घरेलू सीरीज पर फोकस’

हसन ने कहा कि पाकिस्तान वनडे या टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में घरेलू श्रृंखला में न्यूजीलैंड की टीम को कम नहीं आंकेगा – न्यूजीलैंड की टीम सफेद गेंद की श्रृंखला खेलने के लिए पाकिस्तान में है।

यह भी पढ़ें- नवंबर में टी20 विश्व कप के बाद बांग्लादेश का दौरा करेगा पाकिस्तान

उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि उनकी टीम में हमें कठिन समय देने की पर्याप्त क्षमता है और बात यह है कि उन्हें बांग्लादेश में शुष्क परिस्थितियों में कड़ी श्रृंखला खेलने के बाद पाकिस्तान आना होगा और उन्हें हराना आसान नहीं होगा।

“अभी, न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला पर ध्यान केंद्रित कर रहा है क्योंकि मेरी टीम को हर समय उनके लिए मुझे देने की जरूरत है।”

हसन ने कहा कि वह एक उचित ऑलराउंडर बनना चाहते हैं और वह नेट्स में अपनी बल्लेबाजी में दिन-ब-दिन सुधार करने पर काम कर रहे हैं।

“मैं तीनों प्रारूपों में एक अच्छा ऑलराउंडर बनना चाहता हूं। अब्दुल रज्जाक जैसे किसी व्यक्ति की उपस्थिति, जो हाल ही में हमारे साथ शामिल हुआ है, पहले से ही मेरे लिए एक बड़ी मदद है। वह मुझे सिखा रहा है कि संतुलन बनाए रखते हुए पावर हिटिंग कैसे करें। क्रीज। वह पाकिस्तान के लिए एक बेहतरीन ऑलराउंडर रहे हैं।”



Supply hyperlink

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here