T20 World Cup: India To Face England, Australia In Heat Up Matches

[ad_1]

टी20 विश्व कप: वार्म अप मैचों में भारत का सामना इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया से

विराट कोहली यूएई और ओमान में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में भारत की अगुवाई करेंगे।© एएफपी

भारत संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में शोपीस इवेंट में अपना पहला मैच खेलने से पहले इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो अभ्यास मैचों में आगामी आईसीसी टी 20 विश्व कप के लिए अपनी तैयारी शुरू करेगा। सुपर12 चरणों से पहले कुल 16 अभ्यास मैच खेले जाने हैं। अभ्यास खेलों को दो चरणों में बांटा गया है। पहले चरण में, राउंड 1 में शामिल होने वाली टीमें क्वालिफायर से पहले अपने कौशल का परीक्षण करेंगी। दूसरे चरण में सुपर12 राउंड में जगह बनाने वाली टीमों का आमना-सामना होगा। दूसरा चरण, जिसमें टीम इंडिया एक्शन में होगी, 18 अक्टूबर से शुरू होगी और 20 अक्टूबर को समाप्त होगी।

इंग्लैंड के खिलाफ भारत का पहला अभ्यास मैच 18 अक्टूबर को शाम 7:30 बजे दुबई में खेला जाएगा।

भारत 20 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना दूसरा और अंतिम अभ्यास मैच इसी मैदान पर खेलेगा। मैच भारतीय समयानुसार अपराह्न 3:30 बजे शुरू होने वाला है।

ICC ने अपनी विज्ञप्ति में इस तथ्य पर प्रकाश डाला कि सभी 16 वार्म अप खेल बंद दरवाजों के पीछे खेले जाएंगे।

मीडिया विज्ञप्ति के एक अंश में कहा गया है, “यह ध्यान रखना उचित है कि अबू धाबी और दुबई में सभी मैच बंद दरवाजों के पीछे होंगे – किसी भी दर्शक की उपस्थिति की अनुमति नहीं होगी।”

भारत टूर्नामेंट के सबसे बड़े मैचों में से एक के साथ अपने टी 20 विश्व कप अभियान की शुरुआत करेगा जहां वे सुपर 12 ग्रुप 2 चरण के संघर्ष में दुबई में कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेंगे।

प्रचारित

विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से और 3 नवंबर को अफगानिस्तान से भिड़ेगी।

मार्की टूर्नामेंट के राउंड 1 (क्वालीफायर) मैचों के बाद भारत के अंतिम दो विरोधियों का फैसला किया जाएगा।

इस लेख में उल्लिखित विषय



[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment