Sumit Sangwan Amongst Winners On Day 1 Of Nationwide Boxing Championships

[ad_1]

सुमित सांगवान राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप के पहले दिन विजेताओं में शामिल

बॉक्सर सुमित सांगवान राष्ट्रीय चैंपियनशिप के पहले दिन विजेताओं में शामिल थे।© ट्विटर

पूर्व एशियाई पदक विजेता सुमित सांगवान (86 किग्रा) बुधवार को इंस्पायर इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स में पुरुषों की राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप के शुरुआती दिन विजेताओं में से एक था। हरियाणा के मुक्केबाज सुमित, जिन्होंने 2012 लंदन में भाग लिया था ओलंपिकने 86 किग्रा के शुरुआती दौर के मैच में आंध्र प्रदेश के हरीश प्रसादुला पर सर्वसम्मत अंतर से आसान जीत दर्ज की। 2019 के राष्ट्रपति कप के स्वर्ण पदक विजेता नीरज स्वामी (48 किग्रा) ने भी एक प्रभावशाली प्रदर्शन किया और हरियाणा के सागर के खिलाफ 5-0 की शानदार जीत के साथ विजयी शुरुआत की।

पंजाब के राजपिंदर सिंह ने भी हिमाचल प्रदेश के अपने प्रतिद्वंद्वी राहुल निल्टू को हराकर 54 किग्रा के मुकाबले में 5-0 से जीत हासिल की। प्रभावशाली शुरुआत करने वाले अन्य मुक्केबाजों में महाराष्ट्र के निखिल दुबे और छत्तीसगढ़ के दिनेश कुमार थे।

75 किग्रा वर्ग में प्रतिस्पर्धा करते हुए, दोनों मुक्केबाजों ने विपरीत जीत का दावा किया। निखिल ने जहां गुजरात के सेजाद लिलगर के खिलाफ पहले दौर में स्टॉपेज से जीत हासिल की, वहीं दिनेश को अपनी करीबी 3-2 से जीत के दौरान बंगाल के अभिषेक शॉ के खिलाफ कड़ी मेहनत करनी पड़ी।

टूर्नामेंट का आयोजन द्वारा घोषित 13 नई श्रेणियों में किया जा रहा है अंतर्राष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ. मौजूदा चैंपियनशिप का फाइनल 21 सितंबर को होगा।

स्वर्ण पदक विजेता 24 अक्टूबर से 6 नवंबर तक सर्बिया के बेलग्रेड में होने वाली आगामी विश्व चैंपियनशिप के लिए सीधे तौर पर जगह बुक करेंगे।

स्वर्ण और रजत पदक जीतने वाले मुक्केबाज राष्ट्रीय कोचिंग शिविर में सीधे प्रवेश अर्जित करेंगे। राष्ट्रीय चैंपियनशिप के बाद 24 सितंबर तक चयन ट्रायल होगा और शेष दो नामों को अंतिम रूप दिया जाएगा ताकि प्रत्येक वर्ग से राष्ट्रीय शिविर में भाग लिया जा सके।

प्रचारित

चयन ट्रायल में, राष्ट्रीय के दो कांस्य पदक विजेता 2019 राष्ट्रीय चैंपियनशिप – एसएससीबी (सेवा), आरएसपीबी (रेलवे) और हरियाणा से शीर्ष -3 की दूसरी टीमों का प्रतिनिधित्व करने वाले मुक्केबाजों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करेंगे।

कैंपरों की पूरी सूची की घोषणा 24 सितंबर को चयन ट्रायल के परिणामों के आधार पर की जाएगी।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment