Suchitar Sharma Resident Of Jammu District Achieved Success In Upsc In The First Try. – सफलता की कहानी: 22 साल के सुचेतर ने यूपीएससी में रोशन किया जम्मू-कश्मीर का नाम, जरूर पढ़ें यह संदेश

[ad_1]

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, जम्मू Printed by: प्रशांत कुमार Up to date Sat, 25 Sep 2021 01:28 AM IST

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की मुख्य परीक्षा में जम्मू जिले के बॉडर क्षेत्र सलैहड़ के रहने वाले सुचेतर शर्मा ने अपने पहले प्रयास में सफलता हासिल की है। 22 साल उम्र में उन्होंने यूपीएससी की परीक्षा पास कर न सिर्फ अपने परिवार बल्कि पूरे प्रदेश का नाम रोशन किया है। परीक्षा में सुचेतर का 146वां स्थान रैंक रहा है। 

जम्मू जिले के बिश्नाह से नौ किमी दूर सलैहड़ गांव के रहने वाले सुचितर शर्मा ने 2020 में स्नातक की पढ़ाई पूरी की थी। स्नातक की पढ़ाई पूरने के बाद उन्होंने यूपीएसी की परीक्षा दी थी और अपने पहले ही प्रयास में सफलता हासिल की। सुचेतर ने कहा कि 12वीं कक्षा के बाद से ही सिविल सेवा में करियर बनाने का सपना देखा था और अपनी तैयारी को शुरू किया। इस सफर के लिए शुरूआत करना मैरे लिए भी काफी कठिन था,लेकिन अपने आपको कभी लक्ष्य से दूर नहीं जाना दिया।

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment