State authorities permits Sunil Gavaskar’s belief to assemble multi-sports facility

[ad_1]

महाराष्ट्र राज्य सरकार ने सुनील गावस्कर क्रिकेट फाउंडेशन ट्रस्ट को बांद्रा-कुर्ला परिसर में एक इनडोर अकादमी के लिए आरक्षित भूखंड को एक स्पोर्ट्स मेडिसिन सुविधा सहित एक पूर्ण बहु-सुविधा वाले खेल परिसर में बदलने की अनुमति दी है।

गावस्कर, जिनके ट्रस्ट को तीन दशक से अधिक पहले 2,000 वर्ग मीटर का भूखंड आवंटित किया गया था, ने राज्य सरकार से दो साल में दो बार अनुरोध किया था कि भूखंड को एक बहु-खेल सुविधा में विस्तारित करने की अनुमति दी जाए।

राज्य सरकार द्वारा 15 सितंबर को जारी एक सरकारी विनियमन (जीआर) के अनुसार, एसजीसीएफटी को अपेक्षित अनुमति प्रदान की गई है। “29 नवंबर, 2002 को स्वास्थ्य क्लब, फिटनेस सेंटर, व्यायामशाला, स्विमिंग पूल, स्क्वैश, आवासीय परिसर और खेल कैफेटेरिया के लिए अनुमति देने के निर्णय के अलावा, 27 जनवरी, 2021 को एक पत्र में SGCFT के अनुरोध के आधार पर, अनुमति भी है बैडमिंटन, टेबल टेनिस और फुटबॉल सुविधाओं के लिए दी गई, “जीआर कहते हैं।

यह भी पढ़ें- सुनील गावस्कर के चैरिटेबल फाउंडेशन ने लॉन्च की नई वेबसाइट

जीआर ने ट्रस्ट को केंद्र में प्रशिक्षण देने वाले होनहार खिलाड़ियों के लिए विशेषज्ञ व्याख्यान की सुविधा के लिए एक सभागार का निर्माण करने की भी अनुमति दी है। “परिणामस्वरूप, इनडोर क्रिकेट स्टेडियम के बजाय, खेल प्रशिक्षण केंद्र को ‘इनडोर और आउटडोर सुविधाओं के साथ बहु सुविधाएं खेल केंद्र’ के रूप में जाना जाने की अनुमति दी जाती है,” जीआर कहते हैं।

जीआर ने एसजीसीएफटी को 30 दिनों में महाराष्ट्र हाउसिंग एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी (म्हाडा) के साथ औपचारिकताएं पूरी करने के लिए कहा है और दिग्गज बल्लेबाज के ट्रस्ट को एक साल में निर्माण शुरू करने और तीन साल में इसे पूरा करने के लिए कहा है।

जीआर पुष्टि करता है कि सुविधा के माध्यम से उत्पन्न आय का 25 प्रतिशत राज्य सरकार को 2007 में पिछली व्यवस्था के अनुसार जमा किया जाएगा।

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment