Sri Lanka vs South Africa, third T20I: South Africa Thrash Sri Lanka To Sweep Sequence 3-0

[ad_1]

तीसरा T20I: दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 10 विकेट से हराकर सीरीज 3-0 से जीती

दक्षिण अफ्रीका के लिए क्विंटन डी कॉक और रीजा हेंड्रिक्स ने नाबाद अर्धशतक जड़े।© एएफपी

क्विंटन डी कॉक और रीजा हेंड्रिक्स की प्रेरित गेंदबाजी और नाबाद अर्द्धशतक की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ ट्वेंटी20 सीरीज में 10 विकेट से जीत के साथ 3-0 से जीत दर्ज की। जीत के लिए 121 रनों का पीछा करते हुए, दक्षिण अफ्रीका ने कोलंबो में तीसरे टी 20 अंतर्राष्ट्रीय (टी 20 आई) में डी कॉक के साथ 59 और हेंड्रिक्स ने 56 रन बनाकर 14.4 ओवर में घर का खेल दिखाया। दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों ब्योर्न फोर्टुइन और कैगिसो रबाडा ने दो-दो विकेट लेकर श्रीलंका को 120-8 पर रोक दिया।

डी कॉक और हेंड्रिक्स ने अपनी पिछली नौ विकेट की जीत के बाद श्रीलंका के खिलाफ प्रभुत्व के एक और प्रदर्शन में दक्षिण अफ्रीका की किसी भी विकेट के लिए 121 रनों की सर्वोच्च टी 20 साझेदारी की।

बाएं हाथ के विकेटकीपर-बल्लेबाज डी कॉक, जिन्होंने दूसरे टी 20 आई में मैच जिताने वाले 58 रन बनाए, ने 40 गेंदों में अपना अर्धशतक बनाया और विपक्षी गेंदबाजों पर आक्रमण किया।

हेंड्रिक्स ने अपना सातवां टी20 अर्धशतक दर्ज किया और 42 गेंदों की अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया।

रबाडा ने अपनी गति से शीर्ष क्रम को झकझोर कर रख देने के बाद दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों ने जीत दर्ज की। उन्होंने अविष्का फर्नांडो को 12 रन पर वापस भेजा और भानुका राजपक्षे को पांच रन पर बोल्ड किया।

फोर्टुइन को दो महत्वपूर्ण विकेट मिले, जिसमें धनंजय डी सिल्वा, एक के लिए स्टम्प्ड, और वानिन्दु हसरंगा, चार रन पर आउट हो गए, जिन्होंने अपने बाएं हाथ की स्पिन के साथ 2-21 के आंकड़े लौटाए।

सलामी बल्लेबाज कुसल परेरा ने कप्तान और बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज के हाथों गिरने से पहले 39 रन बनाए, जिन्होंने विकेटकीपर-बल्लेबाज को एलबीडब्ल्यू किया।

नौवें नंबर की चमिका करुणारत्ने ने 19 गेंदों में नाबाद 24 रन बनाकर श्रीलंका को 86-7 पर खिसका दिया, जिससे टीम को कुछ सम्मान मिला क्योंकि उन्होंने एक छक्के के साथ पारी समाप्त की।

प्रचारित

दासुन शनाका की श्रीलंका के लिए यह निराशाजनक परिणाम था जिसने पिछले सप्ताह तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला 2-1 से जीती थी।

(यह कहानी NDTV स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से स्वतः उत्पन्न होती है।)

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment