Sports activities Science And Efficiency Administration Programs In SAI To Be Restructured, Says Anurag Thakur

[ad_1]

SAI में खेल विज्ञान और प्रदर्शन प्रबंधन प्रणाली का पुनर्गठन किया जाएगा, अनुराग ठाकुर कहते हैं

SAI में खेल विज्ञान और प्रदर्शन प्रबंधन प्रणाली का पुनर्गठन किया जाएगा, अनुराग ठाकुर ने कहा।© ट्विटर

केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुरमंगलवार को घोषणा की कि खेल विज्ञान और प्रदर्शन प्रबंधन प्रणाली में भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) पुनर्गठन किया जाएगा। यह फैसला इसलिए लिया गया है ताकि देश को ओलंपिक में और भी बेहतर नतीजे मिल सकें। “मुझे SAI में खेल विज्ञान और प्रदर्शन प्रबंधन प्रणालियों के पुनर्गठन की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है ताकि बेहतर परिणाम प्राप्त हो सकें ओलंपिक. 300 से अधिक खेल विज्ञान विशेषज्ञ और उच्च प्रदर्शन वाले कोच, विश्लेषकों और अन्य कर्मियों को लक्षित परिणामों के लिए काम पर रखा जाना है, ”ठाकुर ने ट्वीट किया।

साई ने मंगलवार को अपनी 55वीं शासी निकाय की बैठक की और दिवंगत मुक्केबाज डिंग्को सिंह के योगदान को स्वीकार किया और यह निर्णय लिया गया कि उनके परिवार को एकमुश्त अनुदान के रूप में 6.87 लाख रुपये की राशि स्वीकृत की जाएगी। एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता का जून 2021 में निधन हो गया था।

टोक्यो 2020 ओलंपियन और पैरालिंपियन के शानदार प्रयासों की सराहना करते हुए, SAI कोचों – रानी रामपाल, सविता पुनिया, शरद कुमार, पीयूष दुबे (हॉकी कोच) और मरियप्पन थंगावेलु को भी आउट ऑफ टर्न प्रमोशन दिया गया है।

इस लेख में उल्लिखित विषय



[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment