South Africa beats Sri Lanka by 10 wickets, sweeps T20I collection 3-0

0
3


क्विंटन डी कॉक और रीजा हेंड्रिक्स की प्रेरित गेंदबाजी और नाबाद अर्द्धशतक की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने मंगलवार को कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ ट्वेंटी20 श्रृंखला को 3-0 से रौंदकर 10 विकेट से जीत दर्ज की।

जीत के लिए 121 रनों का पीछा करते हुए, दक्षिण अफ्रीका ने 14.4 ओवर में डी कॉक के साथ 59 और हेंड्रिक ने कोलंबो में तीसरे टी 20 में 56 रन बनाए।

मेहमान गेंदबाजों ब्योर्न फोर्टुइन और कैगिसो रबाडा ने दो-दो विकेट लेकर श्रीलंका को 120-8 पर रोक दिया।

प्रोटियाज ने टी20 मैचों में जीत का सिलसिला बढ़ाकर सात कर लिया है। इसने दूसरे मैच में जीत के साथ सबसे छोटे प्रारूप में अपनी तीसरी सीधी श्रृंखला हासिल की थी।

श्रृंखला की शुरुआत में टी20 में पदार्पण करने वाले कप्तान केशव महाराज ने कहा, “लड़कों को पूरा श्रेय, उन्होंने एकदिवसीय मैच हारने के बाद वास्तव में अच्छा खेला।”

“(टी20) विश्व कप तक तैयारी अच्छी है।”

अधिक पढ़ें: नवंबर में टी20 विश्व कप के बाद बांग्लादेश का दौरा करेगा पाकिस्तान

डी कॉक और हेंड्रिक्स ने श्रीलंका के खिलाफ अपनी पिछली नौ विकेट की जीत के बाद प्रभुत्व के एक और प्रदर्शन में दक्षिण अफ्रीका की किसी भी विकेट के लिए 121 रनों की सर्वोच्च टी 20 साझेदारी की।

बाएं हाथ के विकेटकीपर-बल्लेबाज डी कॉक ने दूसरे टी20 में मैच जिताने वाले 58 रन की पारी खेलकर 40 गेंदों में अपना अर्धशतक जमाया और विपक्षी गेंदबाजों पर अटैक किया।

हेंड्रिक्स ने अपना सातवां टी20 अर्धशतक दर्ज किया और 42 गेंदों की अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया।

रबाडा ने अपनी गति से शीर्ष क्रम को झकझोर कर रख देने के बाद दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों ने जीत दर्ज की। उन्होंने अविष्का फर्नांडो को 12 रन पर वापस भेजा और भानुका राजपक्षे को पांच रन पर बोल्ड किया।

फोर्टुइन को दो महत्वपूर्ण विकेट मिले, जिसमें धनंजय डी सिल्वा, एक के लिए स्टम्प्ड, और वानिन्दु हसरंगा, चार रन पर आउट हो गए, जिन्होंने अपने बाएं हाथ की स्पिन के साथ 2-21 के आंकड़े लौटाए।

सलामी बल्लेबाज कुसल परेरा ने कप्तान और बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज के हाथों गिरने से पहले 39 रन बनाए, जिन्होंने विकेटकीपर-बल्लेबाज को एलबीडब्ल्यू किया।

नौवें नंबर की चमिका करुणारत्ने ने 19 गेंदों में नाबाद 24 रन बनाकर श्रीलंका को 86-7 पर खिसका दिया, जिससे टीम को कुछ सम्मान मिला क्योंकि उन्होंने एक छक्के के साथ पारी समाप्त की।

कप्तान दासुन शनाका ने कहा, ‘हमारी गेंदबाजी अच्छी थी लेकिन हमें अपनी बल्लेबाजी इकाई के बारे में फिर से सोचने की जरूरत है।

“लड़कों को पता है कि उन्हें आगे बढ़ने के लिए क्या करने की जरूरत है और हम ऐसा करेंगे। टी 20 में विकेट महत्वपूर्ण हैं, हालांकि हमने शुरुआत की थी लेकिन हमने बीच के ओवरों में सिर्फ विकेट फेंके और यह आगे की चिंता का विषय है।”

मेजबान टीम के लिए यह निराशाजनक परिणाम था जिसने पिछले हफ्ते तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला 2-1 से जीती थी।



Supply hyperlink

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here