Sourav Ganguly Reacts To Virat Kohli’s Determination To Step Down As Staff India’s T20I Captain After T20 World Cup

[ad_1]

सौरव गांगुली ने विराट कोहली के T20 विश्व कप के बाद टीम इंडिया के T20I कप्तान के रूप में पद छोड़ने के फैसले पर प्रतिक्रिया दी

सौरव गांगुली ने विराट कोहली की सराहना की और उन्हें टी20ई कप्तान के रूप में उनके प्रदर्शन के लिए धन्यवाद दिया।© इंस्टाग्राम

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने की सराहना विराट कोहली भारतीय क्रिकेट के लिए एक “सच्ची संपत्ति” होने के लिए, 32 वर्षीय ने घोषणा की कि वह ICC T20 विश्व कप के बाद खेल के सबसे छोटे प्रारूप से टीम इंडिया के कप्तान के रूप में पद छोड़ देंगे। गांगुली ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान को भारत के T20I कप्तान के रूप में उनके प्रदर्शन के लिए धन्यवाद दिया और उन्हें शुभकामनाएं दीं। “विराट भारतीय क्रिकेट के लिए एक सच्ची संपत्ति रही है और उसने उत्साह के साथ नेतृत्व किया है। वह सभी प्रारूपों में सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं। भविष्य के रोडमैप को ध्यान में रखते हुए निर्णय लिया गया है”, गांगुली ने बीसीसीआई के एक आधिकारिक बयान के माध्यम से कहा।

उन्होंने आगे कहा, “हम विराट को टी20 कप्तान के रूप में उनके जबरदस्त प्रदर्शन के लिए धन्यवाद देते हैं। हम उन्हें आगामी विश्व कप और उससे आगे के लिए शुभकामनाएं देते हैं और आशा करते हैं कि वह भारत के लिए काफी रन बनाते रहेंगे।”

कोहली एमएस धोनी के पद छोड़ने के बाद 2017 में भारत के T20I कप्तान के रूप में पदभार संभाला। वह पहली बार आगामी टी20 विश्व कप में राष्ट्रीय टीम का नेतृत्व भी करेंगे। आधुनिक समय के क्रिकेट में सबसे महान बल्लेबाजों में से एक होने के बावजूद, कोहली अभी तक भारत को आईसीसी खिताब तक नहीं पहुंचा पाए हैं।

वह टेस्ट और वनडे में भारत की अगुवाई करते रहेंगे।

इस बीच, बीसीसीआई के मानद सचिव जय शाह ने भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों को आश्वस्त किया कि संक्रमण सुचारू रूप से होगा और प्रबंधन इस स्थिति के लिए तैयार था।

प्रचारित

“हमारे पास टीम इंडिया के लिए एक स्पष्ट रोडमैप है। कार्यभार को ध्यान में रखते हुए और यह सुनिश्चित करते हुए कि हमारे पास सहज संक्रमण है, श्री विराट कोहली ने आगामी विश्व कप के बाद टी 20 आई कप्तान के रूप में पद छोड़ने का फैसला किया है। मैं विराट और नेतृत्व टीम के साथ चर्चा कर रहा हूं। पिछले छह महीने और निर्णय के माध्यम से सोचा गया है।

बीसीसीआई के आधिकारिक बयान में शाह के हवाले से कहा गया, “विराट एक खिलाड़ी के रूप में और टीम के एक वरिष्ठ सदस्य के रूप में भारतीय क्रिकेट के भविष्य को आकार देने में योगदान देना जारी रखेंगे।”

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment