Solely Time Will Inform What Will Occur In Afghanistan, There Can Be Extra Turmoil: Cds Gen Bipin Rawat – जनरल बिपिन रावत बोले: अफगानिस्तान में क्या होगा कहना मुश्किल, अभी और बिगड़ सकते हैं हालात 

0
4


एएनआई, नई दिल्ली
Printed by: Amit Mandal
Up to date Wed, 15 Sep 2021 07:33 PM IST

सार

सीडीएस जनरल बिपिन रावत ने अफगानिस्तान को लेकर कहा कि वहां हालात और बिगड़ने का अंदेशा है। जानिए उन्होंने ऐसा क्यों कहा।

सीडीएस जनरल बिपिन रावत

सीडीएस जनरल बिपिन रावत
– फोटो : एएनआई

ख़बर सुनें

विस्तार

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के साथ ही भारत के लिए मुश्किलें बढ़ गई हैं। पाकिस्तान और चीन की तालिबान से करीबी ने हालात को भारत के लिए और अधिक चुनौतीपूर्ण बना दिया है। इसे लेकर भारत और भारतीय सेना पूरी तरह सतर्क है। 

सीडीएस जनरल बिपिन रावत ने इसे लेकर कहा कि अफगानिस्तान में हालात और बिगड़ने का अंदेशा है। क्या अफगानिस्तान में अपनी रणनीति में सफल रहे चीन और पाकिस्तान अब भारतीय सीमाओं पर आक्रामक हो रहे हैं, इस सवाल के जवाब में जनरल रावत ने कहा कि सिर्फ समय ही बताएगा कि अफगानिस्तान में क्या होगा। किसी ने भी उम्मीद नहीं की थी कि तालिबान इतनी जल्दी अफगानिस्तान पर काबिज हो जाएगा। वहां हालात और बिगड़ सकते हैं। 

सेना प्रमुखों का कॉन्क्लेव 16 सितंबर से 

भारतीय सेना प्रमुखों का 8वां कॉन्क्लेव दिल्ली में 16 से 18 सितंबर तक आयोजित होगा। इसमें मौजूदा और पूर्व सेना प्रमुख शिरकत करेंगे। इसमें मौजूदा सेना अधिकारियों और पूर्व सैन्य अफसरों के बीच विचारों का आदान-प्रदान होगा। 

 





Supply hyperlink

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here