Shreyas Iyer’s return has allowed us to play splendid line-up: Hopes

[ad_1]

गेंदबाजी कोच जेम्स होप्स ने सोमवार को कहा कि सीनियर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की वापसी ने दिल्ली कैपिटल्स को एक आदर्श गेंदबाजी लाइन अप को मैदान में उतारने और आईपीएल के फिर से शुरू होने के बाद से इसका फायदा उठाने की अनुमति दी है।

आईपीएल के पहले भाग में कंधे की चोट के कारण अय्यर को दरकिनार कर दिया गया था, दिल्ली ने स्टीव स्मिथ में विशेषज्ञ विदेशी बल्लेबाज के लिए चले गए, तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे को छोड़कर, जो टूर्नामेंट के शुरुआती भाग में सीओवीआईडी ​​​​-19 के साथ नीचे थे।

अय्यर की उपस्थिति का मतलब है कि नॉर्टजे ने दक्षिण अफ्रीका के साथी खिलाड़ी कैगिसो रबाडा के साथ मिलकर आईपीएल में सबसे शक्तिशाली हमलों में से एक बनाया है। दूसरे तेज गेंदबाज अवेश खान हैं, जिनमें दो स्पिनर अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन हैं।

होप्स ने रबाडा और नॉर्टजे का जिक्र करते हुए केकेआर के खेल से पहले कहा, “ईमानदारी से कहूं तो दोनों 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं, इसलिए अगर वे आक्रामक और आक्रामक नहीं होते तो मुझे निराशा होती।”

“लेकिन पार्क में उन दोनों लोगों के होने से वास्तव में हमें पावर प्ले में ऐसा करने में सक्षम बनाया गया है। टूर्नामेंट की शुरुआत में, श्रेयस के बाहर होने के साथ हमने स्टीव को खेलने का फैसला किया और मुझे लगता है कि हमारे आदर्श लाइन-अप में नॉर्टजे थे और रबाडा इसमें शामिल थे, लेकिन हम टूर्नामेंट की शुरुआत में ऐसा करने का जोखिम नहीं उठा सकते थे।” दिल्ली प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए तैयार है लेकिन होप्स ने कहा कि वे अभी अपने प्रमुख गेंदबाजों को आराम देने के बारे में नहीं सोच रहे हैं।

पढ़ें|

दिल्ली कैपिटल्स ने RR को 33 रनों से हराकर पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंचा

अय्यर की टीम में वापसी हो गई है लेकिन टीम ने बाकी सीजन के लिए कप्तान के रूप में ऋषभ पंत के साथ रहने का फैसला किया है। होप्स ने कहा कि उनकी कप्तानी शैली को बहुत कम अलग करता है।

“वे दोनों बहुत अच्छी योजना बनाते हैं, वे दोनों शांत हैं, वे ओवररिएक्ट नहीं करते हैं, या स्थिति पर प्रतिक्रिया नहीं करते हैं। और मुझे लगता है कि हमने पहले दो मैचों में देखा है कि वे एक-दूसरे को वास्तव में अच्छी तरह से खिलाते हैं जब वे एक साथ बल्लेबाजी करते हैं, उनकी शैली असाधारण रूप से एक दूसरे के पूरक हैं।

“ईमानदार होने के लिए बहुत कुछ नहीं बदला है जैसे यह बस है, यह सभी प्रणालियों की तरह है, जैसे, कुछ साल पहले जब हमने श्रेयस (कप्तान के रूप में) को स्थानांतरित किया था, तो इस टीम को इसमें लाने के लिए एक दीर्घकालिक योजना थी। और सिर्फ इसलिए कि श्रेयस फिलहाल कप्तान नहीं हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि वह इस टीम में बहुत वरिष्ठ खिलाड़ी नहीं हैं।

“ऋषभ ने टीम की खूबसूरती से कप्तानी की है और हम उम्मीद करते हैं कि वह ऐसा करना जारी रखेगा।”

दिल्ली को हराने वाली टीम बनी हुई है लेकिन होप्स को लगता है कि उन्होंने अभी तक शिखर पर नहीं पहुंचा है। “हम वहां पहुंच रहे हैं, लेकिन ईमानदार होने के लिए, हम अभी भी मैदान में थोड़े सुस्त थे, लेकिन हम उन्हें उस पर थोड़ा पास देते हैं जैसे कि यह 42 डिग्री है या जो कुछ भी है और यह नहीं है, दौड़ना इतना आसान नहीं है लगभग डेढ़ घंटे तक।

“हमारे पास अभी भी चार पूल गेम हैं और, और उसके बाद हमें फाइनल मिल गया है, उम्मीद है। इसलिए, फिर भी हम वहां पहुंच रहे हैं लेकिन हम अभी तक चोटी पर नहीं पहुंचे हैं, लेकिन हम संकेत दिखाना शुरू कर रहे हैं कि हम सही रास्ते पर हैं, निश्चित रूप से,” उन्होंने कहा।

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment