Sharad Kumar Amongst 4 Para-Athletes Beneficial For Khel Ratna; Avani Lekhara In Rivalry For Arjuna Award

[ad_1]

खेल रत्न के लिए अनुशंसित चार पैरा-एथलीटों में शरद कुमार;  अवनि लेखा अर्जुन पुरस्कार की दावेदारी में

हाई जम्पर शरद कुमार ने टोक्यो पैरालिंपिक में कांस्य पदक जीता।© ट्विटर

पैरालंपिक कमेटी ऑफ इंडिया (पीसीआई) ने शूटर मनीष नरवाल, हाई जम्पर के नामों की सिफारिश की शरद कुमारशटलर प्रमोद भगत और भाला फेंकने वाले सुंदर सिंह गुर्जर को मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार 2021 के लिए। इन चारों ने हाल ही में संपन्न टोक्यो पैरालिंपिक में भारत के लिए ख्याति अर्जित की। पीसीआई की अध्यक्ष दीपा मलिक ने कहा कि पुरस्कार जीतने से एथलीटों को 2024 में पेरिस खेलों में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया जाएगा। “हमारे खिलाड़ियों ने इस पैरालंपिक में इतना अच्छा प्रदर्शन किया और हमें उन पर गर्व है। ये पुरस्कार उन्हें और अधिक करने के लिए प्रेरित करेंगे।” अगले खेलों में प्रयास और वे इसके लायक भी हैं क्योंकि उन्होंने देश को गौरवान्वित किया है,” दीपा मलिक ने एएनआई को बताया।

दीपा ने आगे बताया कि भाला फेंकने वाले सुमित अंतिल और निशानेबाज अवनि लेखराअर्जुन पुरस्कार के लिए नामों की सिफारिश की गई है।

उन्होंने कहा, “सुमित अंतिल और अवनि लेखारा इस बार अर्जुन पुरस्कार के लिए जाएंगे, दोनों ने अपने पदकों से देश को गौरवान्वित किया है।”

पिछले महीने, केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि टोक्यो पैरालिंपिक में पदक विजेताओं को इस साल के राष्ट्रीय खेल पुरस्कारों में पुरस्कृत किया जाएगा और इसलिए समारोह को स्थगित कर दिया गया।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment