Shakib Al Hasan: IPL participation will assist Bangladesh in T20 World Cup

[ad_1]

बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन का मानना ​​है कि हमवतन मुस्तफिजुर रहमान के साथ आईपीएल के दूसरे चरण में भाग लेने से टी20 विश्व कप के दौरान बांग्लादेश टीम को मदद मिलेगी।

शाकिब कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलेंगे जबकि मुस्तफिजुर रहमान राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलेंगे।

शाकिब ने कहा, ‘मुझे उम्मीद है कि आईपीएल से सभी को मदद मिलेगी। “हम उन परिस्थितियों में समय बिताएंगे, मैच भी खेलेंगे। मुस्तफिज और मैं बाकी टीम के साथ अनुभव साझा कर सकते हैं। हम अन्य खिलाड़ियों की मानसिकता को समझेंगे, वे विश्व कप के बारे में क्या सोच रहे हैं, और फिर इसकी रिपोर्ट करें। हमारे खिलाड़ियों के लिए वापस।”

अनुकूलन में कोई समस्या नहीं होगी क्योंकि टीम को इसके लिए पर्याप्त समय मिलेगा।

“हमारी टीम विश्व कप से कम से कम 15-16 दिन पहले ओमान में होगी, जो परिस्थितियों और विकेटों के साथ तालमेल बिठाने के लिए पर्याप्त समय है।

उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि यहां की पिचों और परिस्थितियों का वहां पर कोई असर होगा। हमने जीत की मानसिकता बनाई है, जिससे हमें विश्व कप में आत्मविश्वास हासिल करने में मदद मिलेगी।’

‘बढ़िया मौका’

अपने अंतिम तीन T20I घिसावों में, बांग्लादेश ने ज़िम्बाब्वे, ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड को हराया, और उन सतहों पर खेलने का अमूल्य अनुभव प्राप्त किया, जो उसे T20 विश्व कप के दौरान प्राप्त हो सकते हैं।

“मुझे लगता है कि हमारे पास विश्व कप में एक अच्छा मौका है। हमने अच्छी तैयारी की थी। विकेट और कम स्कोर के बारे में बहुत सारी आलोचनाएं हैं लेकिन साथ ही, हमें यह समझना होगा कि ऐसा कुछ भी नहीं है जो आपको एक से अधिक आत्मविश्वास देता है। जीत, ”शाकिब ने कहा।

उन्होंने कहा, “एक टीम में सफलता के बाद जीतने की मानसिकता होती है और यह आपको एक अलग स्तर पर आत्मविश्वास देता है। हम इसी आत्मविश्वास के साथ विश्व कप में जाना चाहते हैं।”

यह भी पढ़ें- बांग्लादेश ने टी20 विश्व कप टीम की घोषणा की

शाकिब ने शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम की पिचों की आलोचना करना जारी रखा, जहां बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछली दो टी20 सीरीज जीती थी।

उन्होंने कहा, “जिन्होंने पिछले नौ-दस मैच खेले हैं, वे सभी फॉर्म से बाहर हैं। विकेट ऐसा ही था। किसी ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। मुझे उम्मीद है कि बल्लेबाज इस प्रदर्शन की गिनती नहीं करेंगे।”

“अगर कोई बल्लेबाज इन विकेटों पर 10-15 मैच खेलता है तो करियर खत्म हो जाएगा। आइए इसे ध्यान में न रखें। हर कोई देश के लिए मैच जीतने की पूरी कोशिश करेगा।”

‘सभी तरह से जा सकते हैं’

शाकिब ने कहा कि अगर चीजें उसके पक्ष में जाती हैं तो बांग्लादेश टूर्नामेंट में आगे बढ़ सकता है। उन्होंने कहा, “यह कहना मुश्किल है कि हम कितनी दूर जा सकते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि हम विश्व कप में हर तरह से आगे बढ़ सकते हैं।”

“हमें मैच दर मैच खेलना है और अगर हम पहले दौर में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं, तो हम उस आत्मविश्वास को बनाए रखेंगे और हम मुख्य दौर में अपना सर्वश्रेष्ठ दे सकते हैं।”

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment