‘Security is paramount’: Reactions to New Zealand abandoning Pakistan sequence

[ad_1]

न्यूजीलैंड पाकिस्तान में अपनी सीमित ओवरों की श्रृंखला को छोड़ दिया शुक्रवार को सुरक्षा अलर्ट मिलने के बाद। दौरे को छोड़े जाने पर निम्नलिखित प्रतिक्रियाएँ हैं:

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी)

“पीसीबी निर्धारित मैचों को जारी रखने के लिए तैयार है। हालांकि, पाकिस्तान और दुनिया भर में क्रिकेट प्रेमी अंतिम समय में इस वापसी से निराश होंगे।”

न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट

“मैं समझता हूं कि यह पीसीबी के लिए एक झटका होगा, जो शानदार मेजबान रहा है, लेकिन खिलाड़ियों की सुरक्षा सर्वोपरि है और हमारा मानना ​​है कि यह एकमात्र जिम्मेदार विकल्प है।”

पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा

“पागल दिन हो गया है! प्रशंसकों और हमारे खिलाड़ियों के लिए बहुत खेद है,” राजा ने लिखा ट्विटर.

“सुरक्षा खतरे पर एकतरफा रुख अपनाकर दौरे से बाहर निकलना बहुत निराशाजनक है। खासकर जब इसे साझा नहीं किया जाता है! न्यूजीलैंड किस दुनिया में रह रहा है? न्यूजीलैंड हमें आईसीसी में सुनेगा।”

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न

अर्डर्न ने एक बयान में कहा, “जब मैंने पाकिस्तान के प्रधान मंत्री से बात की तो मैंने न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की देखभाल के लिए धन्यवाद दिया।” रॉयटर्स.

“मुझे पता है कि यह सभी के लिए कितना निराशाजनक होगा कि खेल आगे नहीं बढ़ा, लेकिन हम उस निर्णय का पूरी तरह से समर्थन करते हैं। खिलाड़ी की सुरक्षा सर्वोपरि होनी चाहिए।”

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी)

ईसीबी के प्रवक्ता ने कहा, “हम सुरक्षा अलर्ट के कारण पाकिस्तान दौरे से हटने के न्यूजीलैंड के फैसले से अवगत हैं।”

“हम स्थिति को पूरी तरह से समझने के लिए अपनी सुरक्षा टीम के साथ संपर्क कर रहे हैं जो पाकिस्तान में जमीन पर हैं। ईसीबी बोर्ड अगले 24-48 घंटों में तय करेगा कि हमारा नियोजित दौरा (अगले महीने) आगे बढ़ना चाहिए या नहीं।”

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन

वॉन ने लिखा, “पाकिस्तान क्रिकेट के लिए यह शर्म की बात है। ये देर से कॉल ऑफ खेल को आर्थिक रूप से काफी नुकसान पहुंचाएंगे। उम्मीद है कि पाकिस्तान में फिर से क्रिकेट खेलने की अनुमति देने के लिए सुरक्षा मुद्दों को हल किया जा सकता है।” ट्विटर.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान दौरे के लिए सुरक्षा का आकलन करने को तैयार इंग्लैंड

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी

“न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अपने पाकिस्तान दौरे को हल्के में समाप्त करने का फैसला नहीं किया होगा – उन्होंने बार-बार दिखाया है कि वे हमारे महान खेल को बढ़ावा देने और खेलने के लिए अपनी भूमिका निभाने को तैयार हैं, इसलिए मुझे नहीं लगता कि यह आलोचनात्मक होना सही है उनमें से,” गिलेस्पी ने लिखा ट्विटर.

“हम सभी पाकिस्तान क्रिकेट, उसके खिलाड़ियों और समर्थकों के लिए निराश हैं। एक अद्भुत क्रिकेट देश जिसे लंबे समय से लगातार शीर्ष स्तर के क्रिकेट से वंचित रखा गया है। उम्मीद है, देश में स्थिति में तेजी से सुधार होगा!”

पाकिस्तान कप्तान बाबर आजम

आज़म ने लिखा, “श्रृंखला के अचानक स्थगित होने से बेहद निराश हूं, जो लाखों पाकिस्तान क्रिकेट प्रशंसकों के लिए मुस्कान वापस ला सकता था।” ट्विटर.

“मुझे हमारी सुरक्षा एजेंसियों की क्षमताओं और विश्वसनीयता पर पूरा भरोसा है। वे हमारा गौरव हैं और हमेशा रहेंगे!”

पाकिस्तान के हरफनमौला खिलाड़ी शादाब खान

उन्होंने लिखा, “यह दिल दहला देने वाला है। पाकिस्तानियों को क्रिकेट बहुत पसंद है, हमने यहां क्रिकेट को वापस लाने के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत की है।” ट्विटर.

“PSL (पाकिस्तान सुपर लीग) और पाकिस्तान का दौरा करने वाली अन्य टीमें हमारे आतिथ्य और सुरक्षा व्यवस्था का सबूत हैं। हम अपने प्रयास जारी रखेंगे।”

पाकिस्तान के बल्लेबाज फखर जमान

उन्होंने लिखा, “पाकिस्तान में सुरक्षा की स्थिति बहुत अच्छी और संतोषजनक है। न्यूजीलैंड की टीम को असाधारण सुरक्षा प्रदान की गई है।” ट्विटर.

“पूर्ण आश्वासन और संतुष्टि के बाद, न्यूजीलैंड द्वारा श्रृंखला को अंतिम समय में वापस लेने का आह्वान बहुत दुखद है।”



[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment