Sanjay Manjrekar Picks His High 3 Contenders To Succeed Virat Kohli As Royal Challengers Bangalore Captain

[ad_1]

"वह कोई स्प्रिंग चिकन नहीं है लेकिन ...": संजय मांजरेकर ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर कप्तानी के लिए अपने शीर्ष 3 दावेदारों को चुना

विराट कोहली आईपीएल 2021 की समाप्ति के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान के रूप में पद छोड़ने के लिए तैयार हैं।© बीसीसीआई/आईपीएल

विराट कोहली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान के रूप में अपनी भूमिका से हटने के लिए तैयार हैं इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 सीज़न के अंत में (आरसीबी) कप्तान। कोहली, जो ICC T20 विश्व कप के बाद T20I में भारतीय टीम की कप्तानी से भी हटेंगे, IPL में RCB के लिए खेलना जारी रखेंगे। हालांकि, उनके फैसले का मतलब है कि आरसीबी अब टीम के लिए नए कप्तान की तलाश में जाएगी। अनुभवी दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को इस भूमिका के लिए पसंदीदा में से एक माना जा रहा है। 37 वर्षीय स्टार ने एक दशक तक आरसीबी का प्रतिनिधित्व किया है और खुद को एक पसंदीदा प्रशंसक के रूप में स्थापित किया है।

हालाँकि, भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर के अनुसार, डिविलियर्स अपनी उम्र के कारण RCB का नेतृत्व करने के लिए सही विकल्प नहीं हो सकते हैं।

“कप्तान और खिलाड़ी के रूप में आप एबी (डिविलियर्स) से कितने साल बाहर होने जा रहे हैं? इसलिए मैं किसी ऐसे व्यक्ति को लेना चाहूंगा जिसके पास कम से कम तीन साल हो।” मांजरेकर ने एक वीडियो चर्चा में ईएसपीएन क्रिकइन्फो को बताया.

प्रचारित

मांजरेकर ने भूमिका के लिए तीन नामों का सुझाव देते हुए कहा कि आरसीबी आईपीएल नीलामी में किसी अन्य फ्रेंचाइजी से अपने अगले कप्तान की तलाश कर सकती है। उनके मुताबिक वेस्टइंडीज के स्टार कीरोन पोलार्ड सही विकल्प हो सकते हैं।

मांजरेकर ने कहा, “मैं जानता हूं कि पोलार्ड कोई स्प्रिंग चिकन नहीं है, लेकिन वह एक ऐसा व्यक्ति है जिसमें मुझे लगता है कि नेतृत्व के गुण हैं। आपको हमेशा ऐसी टीम के व्यक्ति को देखना चाहिए जिसने नेताओं को स्थापित किया हो। इसलिए मैं पोलार्ड को एक दावेदार के रूप में चुनता हूं।” “सूर्यकुमार यादव नीलामी में से एक हो सकते हैं और डेविड वार्नर एक और व्यक्ति हैं,” उन्होंने भूमिका के लिए अपने शेष दो विकल्पों को जोड़ा।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment