SAFF Championships: Sunil Chhetri Scores 77th Objective As India Beat Nepal 1-0, Equals Nice Pele

[ad_1]

SAFF चैंपियनशिप: सुनील छेत्री का 77वां गोल, भारत ने नेपाल को 1-0 से हराया, ग्रेट पेले की बराबरी

सुनील छेत्री ने 83वें मिनट में गोल कर भारत को नेपाल को 1-0 से हरा दिया।© इंस्टाग्राम

तावीज़ कप्तान सुनील छेत्री पौराणिक के बराबर पेले अपने 77वें अंतरराष्ट्रीय गोल के साथ उनके 83वें मिनट के स्ट्राइक से भारत ने नेपाल को 1-0 से हरा दिया और रविवार को सैफ चैंपियनशिप में अपना पक्ष खत्म होने के कगार से बचा लिया। भारत के लिए अपना 123वां मैच खेल रहे 37 वर्षीय छेत्री ने देर से गोल करके खुद को ब्राजील के महान खिलाड़ी (92 मैचों में 77 गोल) के साथ बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया। वह अब संयुक्त अरब अमीरात के अली मबखौत (77) के साथ सक्रिय फुटबॉलरों की सूची में क्रिस्टियानो रोनाल्डो (112) और लियोनेल मेसी (79) के बाद संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर हैं।

स्थानापन्न फारुख चौधरी किसी तरह लॉन्ग थ्रो से हेडर जीतने में कामयाब रहे और इसे छह-यार्ड बॉक्स के केंद्र की ओर निर्देशित किया, जहां छेत्री ने मैच में देर से नेपाल की गॉलकीपर किरण लिम्बु के सामने गेंद को फायर करने के लिए खुद को सही जगह पर पाया।

सात बार की चैंपियन भारत अब पांच टीमों की तालिका में तीन मैचों में पांच अंक के साथ मालदीव (तीन मैचों में छह अंक) और नेपाल (तीन मैचों में छह अंक) से नीचे तीसरे स्थान पर है।

अगर भारत को 16 अक्टूबर को होने वाले फाइनल में जगह बनानी है तो उसे मेजबान मालदीव के खिलाफ बुधवार को होने वाले अपने अंतिम राउंड रोबिन लीग मैच में जीत हासिल करनी होगी।

नेपाल के खिलाफ ड्रॉ होने से भारत खत्‍म होने के कगार पर आ जाता। भारतीय टीम और उसके मुख्य कोच इगोर स्टिमैक अपने पिछले मैचों में निचले क्रम के बांग्लादेश (1-1) और श्रीलंका (0-0) के खिलाफ ड्रॉ करने के बाद पंप के नीचे थे।

मोहम्मद की जगह चौधरी मैदान में आए थे। यासिर ने 70वें मिनट में किया। भारत मैच में मौके बनाता रहा और पूरी टीम में दबदबा रहा।

प्रचारित

लेकिन उन्हें मिले कुछ मौकों में वे फिनिशिंग टच नहीं बना पाए।

छेत्री ने भी पहले हाफ में गोल करने का बड़ा मौका गंवा दिया था। भारत ने रविवार की जीत से पहले इस साल पिछले मुकाबलों में नेपाल के खिलाफ 0-0 से ड्रा किया था और हिमालयी राष्ट्र को 2-0 से हराया था।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment