Ruturaj Gaikwad Hits His Maiden IPL Century, Joins Elite Checklist of Batters

[ad_1]

रुतुराज गायकवाड़ ने लगाया अपना पहला आईपीएल शतक, बल्लेबाजों की कुलीन सूची में शामिल

रुतुराज गायकवाड़ ने नाबाद शतक बनाकर सीएसके को आरआर के खिलाफ 189/4 पर पहुंचा दिया।© आईपीएल

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपना पहला शतक बनाया। नाबाद 101 रन की पारी आईपीएल 2021 क्लैश में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ (आरआर) शनिवार को अबू धाबी में। आरआर द्वारा पहले बल्लेबाजी करने उतरे गायकवाड़ ने फाफ डु प्लेसिस के साथ पहले विकेट के लिए 47 रन की साझेदारी की। आरआर द्वारा डु प्लेसिस और सुरेश रैना को हटाने के बाद, गायकवाड़ ने मोइन अली के साथ मिलकर सीएसके की पारी को आगे बढ़ाया। सीएसके की पारी के बीच में अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद, गायकवाड़ ने अपनी पारी को गति दी और पूरे मैदान में आरआर गेंदबाजों की धुनाई की।

इसके बाद उन्होंने पांचवें विकेट के लिए रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर सीएसके को निर्धारित 20 ओवरों में 189/4 के कुल स्कोर पर पहुंचाया।

गायकवाड़ ने पारी की आखिरी गेंद पर अपना शतक पूरा किया, आरआर के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान को छक्का लगाकर 101 रन पर नाबाद रहे।

गायकवाड़ ने अपनी पारी में 60 गेंदों का सामना किया, जिसमें 168.33 की स्ट्राइक रेट से नौ चौके और पांच छक्के लगाए। वह कुल 113 मिनट तक क्रीज पर रहे – सीएसके की पूरी पारी – क्योंकि आरआर गेंदबाजों ने भूलने के लिए एक रात का अंत किया।

गायकवाड़ का शतक 66वां आईपीएल इतिहास में और 24वां एक भारतीय बल्लेबाज द्वारा। यह आईपीएल में सीएसके खिलाड़ी द्वारा बनाया गया नौवां शतक है।

प्रचारित

24 वर्षीय गायकवाड़ आईपीएल शतक लगाने वाले सीएसके के सातवें खिलाड़ी हैं और यह उपलब्धि हासिल करने वाले फ्रेंचाइजी से सबसे कम उम्र के खिलाड़ी हैं।

इस युवा खिलाड़ी की शानदार पारी ने उन्हें ऑरेंज कैप की दौड़ में केएल राहुल को पछाड़ दिया। गायकवाड़ के नाम फिलहाल इस आईपीएल सीजन में कुल 508 रन हैं, जिसमें राहुल 489 रन पर हैं।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment