RCB vs MI, IPL 2021 consequence: Harshal Patel picks a hat-trick as Bangalore beat Mumbai by 54 runs

[ad_1]

हर्षल पटेल ने रविवार को दुबई में आईपीएल 2021 के मुकाबले में मुंबई इंडियंस (एमआई) पर 54 रन की जीत के साथ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को सत्ता में लाने के लिए हैट्रिक ली।

पीछा करने के 17वें ओवर में तेज गेंदबाज हर्षल ने हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड और राहुल चाहर को आउट किया। ड्रीम ओवर ने 166 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

हर्षल ने MI के साथ 24 गेंदों में 61 रनों की जरूरत के साथ ओवर की शुरुआत की। हार्दिक ने कवर पर विराट कोहली को एक धीमी गेंद स्किड की, जबकि पोलार्ड ने बहुत दूर चलने के बाद अपना स्टंप खो दिया। तीसरी धीमी गेंद से हैट्रिक को सील कर दिया गया, जिससे चाहर पैड्स पर फंस गए।

MI के लिए, केवल सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (43, 28b, 5×4, 1×6) और क्विंटन डी कॉक (24, 23b, 4×4) ने योगदान दिया, जबकि अन्य बल्लेबाजों में से कोई भी दोहरे अंक तक नहीं पहुंचा।

हर्षल ने चार विकेट लिए, जबकि लेगस्पिनर युजवेंद्र चहल ने तीन विकेट लिए।

आरसीबी में लगाए जाने के बाद, आरसीबी ने एक प्रतिस्पर्धी स्कोर हासिल किया। यूनिट ने कप्तान विराट कोहली (51, 42 बी, 3×4, 3×6) और ग्लेन मैक्सवेल (56, 37 बी, 6×4, 3×6) की कुरकुरी पारियों पर सवारी की।

जैसे वह घटा

साथी सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल को जसप्रीत बुमराह द्वारा डक पर आउट करने के बाद कोहली ने केंद्र में कदम रखा। वन-ड्रॉप केएस भारत (32, 24 बी, 2×4, 2×6) विशेष रूप से धाराप्रवाह नहीं था, एक-दो स्लॉग-स्वीप छक्कों को छोड़कर।

कोहली चुपचाप साथ-साथ चले, और अपना लगातार दूसरा अर्धशतक दर्ज किया। 37 पर उन्हें जीवनदान मिला, जब हार्दिक ने एक नियम का कैच लपका। अपने निबंध के दौरान कोहली ने टी20 क्रिकेट में 10,000 रन पूरे किए।

मैक्सवेल ठेठ स्वभाव के साथ पार्टी में आए। वह बाएं हाथ के स्पिनर क्रुणाल पांड्या पर स्विच हिट के साथ जा रहे थे, जो डीप पॉइंट फेंस से काफी आगे निकल गया। बाद में मिल्ने का भी यही हश्र हुआ, जब मैक्सवेल ने रिवर्स स्कूप का इस्तेमाल करके थर्ड-मैन के ऊपर छक्का लगाया।

बुमराह ने अगली ही गेंद पर चौका लगाया, जब उन्होंने डिविलियर्स (11, 6 बी, 1×4, 1×6) को पीछे छोड़ दिया। बुमराह एमआई के सबसे सफल गेंदबाज थे, जिसमें 36 के लिए तीन के आंकड़े थे।

उन्होंने क्या कहा

विराट कोहली, आरसीबी कप्तान: बहुत खुश हूं, खासकर जिस तरह से हम जीते। यह एक कठिन शुरुआत थी। मैक्सी की पारी अविश्वसनीय थी। मैं इसे आज रात एक संपूर्ण दस दूंगा। हर्षल ने जो किया वह अविश्वसनीय था।

रोहित शर्मा, एमआई कप्तान: सोचा कि यह एक शानदार गेंदबाजी प्रयास था। ऐसा लग रहा था कि वे 180 रन बनाने जा रहे हैं। बल्लेबाजों ने हमें निराश किया। ओपनिंग इश्यू लगातार हो रहा है। हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि बल्लेबाज आगे बढ़ें।

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment