RCB vs KKR, Eliminator: Harshal Patel On The Brink Of Breaking This Big IPL File

[ad_1]

आरसीबी बनाम केकेआर: हर्षल पटेल चल रहे आईपीएल 2021 में रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन कर रहे हैं।© बीसीसीआई/आईपीएल

इस साल के आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले हर्षल पटेल टी20 लीग में एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने की कगार पर हैं। NS रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर मौजूदा सत्र में अब तक 30 विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज ड्वेन ब्रावो के आईपीएल के एक संस्करण में सर्वाधिक विकेट लेने के रिकॉर्ड को तोड़ने से सिर्फ तीन विकेट दूर हैं। ब्रावो ने 2013 में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रतिनिधित्व करते हुए 32 विकेट लिए थे। हर्षल सोमवार को इस दौरान एक्शन में रहेंगे कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आरसीबी का एलिमिनेटर मैच. उस खेल के विजेता का सामना दिल्ली कैपिटल्स से होगा, जो रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स से पहला क्वालीफायर हार गई थी।

हर्षल ने पहले ही आईपीएल के एक सीजन में किसी भारतीय द्वारा सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड तोड़ दिया था। सीमर जसप्रीत बुमराह से आगे निकल गए, जिन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ तीन विकेट के साथ कैश-रिच लीग के 2020 संस्करण में 27 विकेट लिए थे।

हर्षल चल रहे संस्करण में रिकॉर्ड तोड़ने वाली होड़ में रहा है। उन्होंने एक सीज़न में एक अनकैप्ड गेंदबाज द्वारा सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड भी हासिल किया।

हरियाणा के लिए अपना घरेलू क्रिकेट खेलने वाले हर्षल पर्पल कैप के साथ सीजन खत्म करने के लिए तैयार हैं। उनके पास फिलहाल पर्पल कैप की रेस में दूसरे नंबर पर रहने वाले अवेश खान (23 विकेट) से सात विकेट ज्यादा हैं।

प्रचारित

इस सीज़न में उनके शानदार प्रदर्शन ने भारत में कई प्रशंसकों को 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक यूएई और ओमान में होने वाले आगामी टी 20 विश्व कप के लिए भारत की टीम में शामिल करने के लिए कहा है।

हर्षल ने पिछले महीने भारत द्वारा नामित 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं बनाई और न ही रिजर्व में नामित तीन खिलाड़ियों में से।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment