Ramiz Raja set to offically take over as Pakistan Cricket Board chairman on Monday

[ad_1]

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमिज़ राजा सोमवार को आधिकारिक तौर पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के नए अध्यक्ष के रूप में पदभार ग्रहण करने के लिए तैयार हैं।

पीसीबी ने शनिवार को घोषणा की कि बोर्ड ऑफ गवर्नर्स (बीओजी) की एक विशेष बैठक सोमवार को बुलाई गई है जिसमें पीसीबी चुनाव आयुक्त न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) शेख अजमत सईद चुनाव कराएंगे और विशेष बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

प्रधान मंत्री इमरान खान, जो पीसीबी के संरक्षक भी हैं, ने रमिज़ और एक वरिष्ठ नौकरशाह असद अली खान को BoG के नए सदस्यों के रूप में नामित किया है। यह एक पूर्व निष्कर्ष है कि रमिज़ को एहसान मणि की जगह लेने के लिए अध्यक्ष के रूप में चुना जाएगा, जिन्होंने पिछले महीने अपना तीन साल का कार्यकाल पूरा किया था।

पढ़ना: आईपीएल 2021: आरसीबी ने कोहली, सिराज के लिए चार्टर उड़ान की व्यवस्था की

पीसीबी ने कहा कि नए अध्यक्ष नेशनल हाई परफॉर्मेंस सेंटर में बैठक के बाद मीडिया कांफ्रेंस भी करेंगे।

हालाँकि रमिज़ को अभी आधिकारिक तौर पर अध्यक्ष के रूप में पदभार ग्रहण करना बाकी है, लेकिन उनका प्रभाव विश्व कप टीम के चयन और अन्य मामलों में जैसे मुख्य कोच मिस्बाह-उल-हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस के अचानक इस्तीफे में दिखाई दे रहा है।

उम्मीद की जा रही है कि रमिज़ पाकिस्तान में क्रिकेट के आयोजन, चयन समिति प्रणाली और अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों के संबंध में कुछ नीतिगत फैसलों की घोषणा करेंगे।

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment