Rafael Nadal Drops Out Of Prime 5 As Spanish Teenager Carlos Alcaraz Soars In ATP Rankings

0
0


राफेल नडाल एटीपी रैंकिंग में स्पेनिश किशोर कार्लोस अल्कराज के रूप में शीर्ष पांच से बाहर हो गए

राफेल नडाल फ्रेंच ओपन सेमीफाइनल में नोवाक जोकोविच से हारने के बाद से नहीं खेले हैं।© एएफपी

पूर्व विश्व नंबर एक राफेल नडाल सोमवार को जारी एटीपी रैंकिंग में शीर्ष पांच से बाहर हो गए, जबकि स्पेनिश किशोर कार्लोस अल्काराज़, जिन्हें कई लोग अपने हमवतन के उत्तराधिकारी के रूप में देखते हैं, 17 स्थान की छलांग लगाकर 38 पर पहुंच गए। नडाल फ्रेंच ओपन सेमीफाइनल में नोवाक जोकोविच से हारने के बाद से नहीं खेले हैं। एक पैर की चोट के कारण और अब रैंकिंग में छठे स्थान पर है। रविवार को यूएस ओपन के फाइनल में दूसरे नंबर के डेनियल मेदवेदेव से हारने के बावजूद जोकोविच आराम से नंबर एक स्थान पर बरकरार है।

मेदवेदेव के पूर्ववर्ती के रूप में यूएस ओपन चैंपियन, डोमिनिक थिएम, रैंकिंग को छह से आठ तक नीचे खिसकाने वाला एक और है, क्योंकि कलाई की चोट ने उसे न्यूयॉर्क में अपने खिताब का बचाव करने से रोक दिया था।

अल्कराज यूएस ओपन में चमके, जहां उन्होंने दिखाया कि वह एक ताकत बनने की संभावना है, 58 वर्षों में सबसे कम उम्र के यूएस ओपन पुरुष क्वार्टर फाइनलिस्ट बन गए, लेकिन जांघ की चोट ने उनके रन को समाप्त कर दिया और वह अंतिम से सेवानिवृत्त हो गए- कनाडा के फेलिक्स ऑगर-अलियासिम के साथ आठ संघर्ष।

ऑगर-अलियासिमे चार स्थान चढ़कर 11वें स्थान पर हैं, जबकि दो अन्य लोगों के लिए आकर्षक बढ़त है, जिन्होंने वर्ष के अंतिम ग्रैंड स्लैम के क्वार्टर फाइनल में पहुंचकर उम्मीदों से ऊपर प्रदर्शन किया – दक्षिण अफ्रीका के लॉयड हैरिस ने 31 वें स्थान पर रहने के लिए 15 स्थान की बढ़त हासिल की और डच क्वालीफायर बॉटिक वैन डे ज़ैंड्सचुल्प 55 स्थान ऊपर 62वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

इस लेख में उल्लिखित विषय



Supply hyperlink

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here