Qatar To Maintain Its First-Ever Components One Grand Prix

[ad_1]

कतर अपना पहला फॉर्मूला वन ग्रां प्री आयोजित करेगा

यह रेस 21 नवंबर को दोहा के उत्तर में लोसैल इंटरनेशनल सर्किट में होगी।© ट्विटर

कतर नवंबर में अपना पहला फॉर्मूला वन ग्रां प्री आयोजित करेगा, जो रद्द किए गए ऑस्ट्रेलियाई जीपी की जगह लेगा, आयोजकों ने गुरुवार को घोषणा की। दौड़ 21 नवंबर को दोहा के उत्तर में लोसैल इंटरनेशनल सर्किट में होगी और फॉर्मूला वन सीज़न के लिए मध्य पूर्व का पहला हिस्सा बन जाएगी क्योंकि इसके बाद सऊदी अरब में दौड़ और सीज़न के अंत में अबू धाबी ग्रैंड होंगे। प्रिक्स। कतर ने 2023 से फॉर्मूला वन की मेजबानी के लिए 10 साल का करार भी किया है ऑस्ट्रेलियाई जीपी, परंपरागत रूप से एक सीज़न-ओपनर, को यह सुनिश्चित करने के लिए सीज़न के अंत की ओर ले जाया गया था कि यह कोविड -19 प्रतिबंधों के आलोक में आगे बढ़ सके। इसके बावजूद, इसे दूसरे वर्ष चलने के लिए रद्द कर दिया गया था।

“हम इस सीजन में फॉर्मूला 1 कैलेंडर में कतर का स्वागत करते हुए और 2023 से लंबी अवधि के लिए बहुत खुश हैं,” एफएक्सएनयूएमएक्स के अध्यक्ष और सीईओ स्टेफानो डोमेनिकली ने कहा।

“हमने दिखाया है कि हम अनुकूलन करना जारी रख सकते हैं और हमारे खेल में बहुत रुचि है और कई स्थानों से ग्रां प्री होने की उम्मीद है।

“सभी टीमों, F1 और FIA के भारी प्रयास ने 22 रेस कैलेंडर वितरित करना संभव बना दिया है, कुछ ऐसा जो एक चुनौतीपूर्ण वर्ष के दौरान बहुत प्रभावशाली है और जिस पर हम सभी को गर्व हो सकता है।”

लोसेल सर्किट 2004 में खोला गया था और तब से मोटो जीपी की मेजबानी की है, फ्लडलाइट्स के तहत जिसका उपयोग ग्रांड प्रिक्स के लिए भी किया जाएगा।

प्रचारित

अपने बयान में, F1 ने कहा कि वह बाद की तारीख में 2023 से कतर में दौड़ के लिए स्थल की पुष्टि करेगा, जो लोसेल से संभावित बदलाव का सुझाव देता है।

यह गैस समृद्ध कतर के लिए नवीनतम खेल तख्तापलट है, जो 2022 में फुटबॉल विश्व कप की मेजबानी करेगा।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment