Punjab Farmer Died In Kisan Agitation At Kundli Border – दुखद: कुंडली बॉर्डर पर किसान आंदोलन में शामिल पंजाब के एक और किसान की मौत

[ad_1]

संवाद न्यूज एजेंसी, सोनीपत (हरियाणा)
Printed by: Trainee Trainee
Up to date Mon, 27 Sep 2021 12:11 PM IST

सार

55 साल के बघेल राम के शव को पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल में भेजा गया है। किसान जालंधर के गांव खेला का रहने वाला था । वह 18 सितंबर को दोबारा कुंडली पहुंचे थे। सोमवार सुबह वे अपने टेंट में मृत मिले। चिकित्सक को बुलाकर जांच कराई गई तो उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।
 

मृतक बघेल राम का फाइल फोटो।

मृतक बघेल राम का फाइल फोटो।
– फोटो : संवाद न्यूज एजेंसी

ख़बर सुनें

विस्तार

कुंडली बॉर्डर पर कृषि कानूनों को रद्द कराने की मांग को लेकर जारी आंदोलन में शामिल पंजाब के एक और किसान की सोमवार सुबह मौत हो गई। शुरुआती जांच में मौत का कारण हार्ट अटैक बताया जा रहा है। हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही मौत के सही कारणों का पता लग सकेगा। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल में भिजवा दिया है। मृतक की पहचान पंजाब के जिला जालंधर के गांव खेला के रहने वाले बघेल राम (55) के तौर पर हुई है, जो कुंडली बॉर्डर पर जारी आंदोलन में शामिल होने आए थे।

यह भी पढ़ें: पर्यटन दिवस विशेष: कोरोना के साये से निकला पर्यटन कारोबार, छह माह में चंडीगढ़ पहुंचे 24 हजार सैलानी

 

18 सितंबर को लौटकर आए थे बघेल राम

बघेल राम 18 सितंबर को दोबारा कुंडली पहुंचे थे। सोमवार सुबह वे अपने टेंट में मृत मिले। जब साथी किसानों ने उन्हें उठाने का प्रयास किया तो वे नहीं उठे। इस पर चिकित्सक को बुलाकर जांच कराई गई तो उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। मामले की सूचना कुंडली थाना पुलिस को दी गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर सामान्य अस्पताल में भिजवा दिया है। बघेल राम लगातार किसान आंदोलन में आकर सेवा कर रहे थे। वे कुछ दिन पहले ही वापस गए थे और अब 18 सितंबर से कुंडली में हनुमान मंदिर के पास अपने टेंट में रह रहे थे। साथी किसान गुरनाम सिंह ने बताया कि सभी ने भारत बंद को लेकर रविवार देर रात तक चर्चा की थी। जिसमें बघेल राम ने भी भाग लिया था।  

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment