Punjab Cm Charanjit Singh Channi Oath Ceremony At present Stay Updates Information Charanjit Channi Turned Punjab New Cm – Punjab Cm Oath Ceremony Stay: 17वें सीएम के रूप में आज शपथ लेंगे चरणजीत चन्नी, प्रदेश का मिलेगा पहला दलित मुख्यमंत्री

[ad_1]

09:33 AM, 20-Sep-2021

सिद्धू और रंधावा की खींचतान से फायदे में रहे चन्नी

कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद पंजाब विधायक दल का नया नेता चुनने की दो दिन तक जारी रही कवायद का नतीजा विचित्र रहा। कैप्टन को मुख्यमंत्री पद से हटाने के लिए महीनों तक लामबंद रहे नवजोत सिंह सिद्धू और सुखजिंदर सिंह रंधावा रविवार को खुद ही सीएम पद हासिल करने की दौड़ में एक-दूसरे को मात देने में जुट गए। मुकाबला शाम तक जारी रहा, सिद्धू के समर्थकों ने इसे लेकर रविवार को अभियान भी छेड़ा लेकिन पार्टी हाईकमान ने सिद्धू और रंधावा के दावों को साइड करते हुए चरणजीत सिंह चन्नी को प्रदेश की कमान सौंप दी। शनिवार शाम विधायक दल की बैठक के बाद जहां सुनील जाखड़ का नाम सामने आया था तो वहीं रविवार सुबह सुखजिंदर सिंह रंधावा की मुहिम ने पीछे छोड़ दिया।  

09:26 AM, 20-Sep-2021

राहुल के नजदीकी और कैप्टन के विरोधी 

अमरिंदर सरकार में तकनीकी शिक्षा मंत्री रहे चरणजीत चन्नी कैप्टन के धुर राजनीतिक विरोधी माने जाते हैं। चन्नी के नेतृत्व में ही विधायकों ने अगस्त में अमरिंदर के खिलाफ बगावत की थी। तब उन्होंने साफ कहा था कि हमें कैप्टन पर भरोसा नहीं है। रविदासिया समुदाय के चन्नी दलित-सिख हैं और राहुल के नजदीकी हैं। बतौर पार्षद राजनीतिक कॅरिअर की शुरुआत करने के बाद वे दो बार खरड़ नगरपालिका के प्रधान रहे। 2015-16 में विधानसभा में नेता-प्रतिपक्ष भी रहे। नवजोत सिद्धू को प्रदेश अध्यक्ष बनवाने में चन्नी ने अहम भूमिका निभाई। 

09:18 AM, 20-Sep-2021

चरणजीत चन्नी की ताजपोशी: पंजाब के पहले दलित मुख्यमंत्री आज लेंगे शपथ, समारोह में हिस्सा ले सकते हैं राहुल

कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद कांग्रेस में मची सियासी उठापटक के बीच पंजाब की सरदारी चरणजीत सिंह चन्नी के हाथ आई है। सूबे के 17वें मुख्यमंत्री के रूप में चन्नी कुछ ही देर में शपथ लेंगे। सूत्रों के अनुसार, राहुल गांधी भी शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा ले सकते हैं। कांग्रेस ने पहली बार दलित चेहरे पर दांव खेलकर विरोधी दलों की रणनीति की न केवल काट ढूंढ निकाली है बल्कि सूबे की दलित आबादी को साधने का काम किया है। 

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment