Poonch Encounter Information 5 Troopers Martyred In Jammu Kashmir Saraj Singh Was Married In December 2019 – Poonch Encounter Information: आंखें नम, सीना चौड़ा…देश के काम आया बंडा का सपूत, दिसंबर 2019 में हुई थी सारज सिंह की शादी

[ad_1]

अमर उजाला नेटवर्क, शाहजहांपुर Revealed by: शाहरुख खान Up to date Tue, 12 Oct 2021 11:23 AM IST

पाकिस्तान की सीमा से लगे जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में सोमवार की सुबह शाहजहांपुर के बंडा के लाल सारज सिंह ने अदम्य साहस का परिचय देते हुए सांसें चलने तक आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब दिया और उनको आगे नहीं बढ़ने दिया और शहीद हो गए। सोमवार को जब उनके शहीद होने की खबर उनके गांव अख्तयारपुर धौकल पहुंची तो लोगों की आंखें तो नम हो गईं। मगर सीना चौड़ा हो गया। गांव अखत्यारपुर धौकल निवासी विचित्र सिंह के तीन पुत्र सेना में हैं। छोटे बेटे सारज सिंह (26) वर्ष 2016 में सेना की 11 सिख रेजीमेंट में भर्ती हुए थे। इन दिनों पर 16 आरआर रेजीमेंट के तहत कश्मीर के स्वर्णकोट में तैनात थे। सारज सिंह के भाई सुखबीर सिंह ने बताया कि सेना की ओर से उन्हें सूचना दी गई कि कश्मीर में पुंछ के पास चामरेर फॉरेस्ट एरिया में सेना के आतंक विरोधी सर्च ऑपरेशन के दौरान यह मुठभेड़ हुई। यहां घुसपैठ कर आए आतंकवादी भारी हथियारों से लैस थे। 

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment