Pfizer Jab Secure For Kids Aged 5-11 Scientific Trial Outcomes Newest Information Replace – कोरोना वैक्सीन: फाइजर का टीका पांच से 11 साल के बच्चों के लिए सुरक्षित, क्लीनिकल ट्रायल के परिणाम में खुलासा

[ad_1]

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, वॉशिंगटन
Printed by: अभिषेक दीक्षित
Up to date Mon, 20 Sep 2021 04:36 PM IST

सार

बच्चों के लिए कोरोना की वैक्सीन को लेकर बड़ी खबर आ रही है। न्यूज एजेंसी एएफपी ने बताया कि फाइजर का टीका पांच से 11 साल के बच्चों के लिए पूरी तरह सुरक्षित है। क्लीनिकल ट्रायल के परिणाम इस बात का खुलासा किया गया है।

Pfizer and BioNTech Covid-19 vaccine

Pfizer and BioNTech Covid-19 vaccine
– फोटो : Company

ख़बर सुनें

विस्तार

बच्चों के लिए कोरोना की वैक्सीन को लेकर बड़ी खबर आ रही है। न्यूज एजेंसी एएफपी ने बताया कि फाइजर का टीका पांच से 11 साल के बच्चों के लिए पूरी तरह सुरक्षित है। क्लीनिकल ट्रायल के परिणाम इस बात का खुलासा किया गया है। बता दें कि भारत सरकार और फाइजर-बायोएनटेक के बीच वैक्सीन की डील को लेकर कई दौर की बातचीत हो चुकी है। कंपनी ने भी एक बयान जारी कर बताया था कि भारत के साथ वैक्सीन को लेकर बातचीत चल रही है और जल्द ही इसके नतीजे सामने होंगे। ऐसे में अगर यह बातचीत कामयाब होती है, तो भारत के टीकाकरण अभियान को और तेजी मिल सकती है। बच्चों के टीकाकरण के मामले में भी यह मील का पत्थर साबित होगा।

 

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment