PCB Chief Govt Wasim Khan Resigns, Board To Meet On Wednesday To “Think about The Matter”

[ad_1]

वसीम खान ने पीसीबी के मुख्य कार्यकारी के पद से इस्तीफा दे दिया है।© ट्विटर

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को कहा कि उसके मुख्य कार्यकारी ने इस्तीफा दे दिया था, दो हफ्ते बाद न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने सुरक्षा चिंताओं को लेकर देश में दौरे छोड़ दिए। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने 18 साल में पाकिस्तान का अपना पहला दौरा रद्द कर दिया, क्योंकि इस महीने की शुरुआत में रावलपिंडी में पहला एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच शुरू होने वाला था। उनके निर्णय के तुरंत बाद इंग्लैंड ने अगले महीने एक नियोजित दौरे को रद्द कर दिया। पीसीबी ने वसीम खान के इस्तीफे का कोई कारण नहीं बताया, लेकिन कहा कि वह “मामले पर विचार” करने के लिए बुधवार को बाद में बैठक करेगा।

एक बयान में कहा गया, “पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आज पुष्टि की कि वसीम खान ने मुख्य कार्यकारी के पद से इस्तीफा दे दिया है।”

खान, जो पाकिस्तानी विरासत के साथ ब्रिटिश हैं, ने 2009 में श्रीलंकाई टीम पर आतंकवादी हमले के बाद पाकिस्तान को वर्षों तक अलग-थलग करने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को पुनर्जीवित करने के लिए बहुत प्रयास किए थे।

2019 में तीन साल के अनुबंध पर काम पर रखा गया, उन्होंने पिछले साल गंभीर कोविड -19 प्रतिबंधों के बीच पाकिस्तान के इंग्लैंड और फिर न्यूजीलैंड के दौरे का आयोजन किया था।

खान – इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलने वाले पहले ब्रिटिश मुस्लिम – ने पीसीबी के पूर्व अध्यक्ष एहसान मनी के साथ अनबन की सूचना दी थी, जिस पर उन्होंने उन्हें स्वतंत्र रूप से काम करने से रोकने का आरोप लगाया था।

प्रचारित

पिछले कुछ वर्षों में देश में सुरक्षा में नाटकीय रूप से सुधार हुआ है लेकिन आतंकवादी समूह अभी भी अफगानिस्तान के साथ सीमा पर काम करते हैं।

2009 के हमलों के बाद से पाकिस्तान ने केवल दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, बांग्लादेश और जिम्बाब्वे की मेजबानी की है।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment