Pbks Vs Rr Ipl 2021: Rajasthan Royals Defeats Punjab Kings By 2 Runs; Kartik Tyagi | Reside Cricket Rating, Match At present Reside Information Updates – Pbks Vs Rr: आखिरी ओवर में कार्तिक त्यागी ने मैच पलटा, चार रन नहीं बना सके पंजाब के किंग्स, दो रन से हारे

[ad_1]

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, दुबई
Printed by: स्वप्निल शशांक
Up to date Wed, 22 Sep 2021 12:10 AM IST

सार

इस जीत के साथ राजस्थान की टीम आठ मैचों में चार जीत और आठ अंकों के साथ अंक तालिका में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। वहीं, पंजाब की टीम नौ मैचों में तीन जीत और छह हार के साथ सातवें नंबर पर लुढ़क गई है।

आईपीएल में राजस्थान vs पंजाब

आईपीएल में राजस्थान vs पंजाब
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

आईपीएल 2021 के 32वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को दो रन से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम 20 ओवर में 185 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। जवाब में पंजाब किंग्स 20 ओवर में 20 ओवर में चार विकेट गंवाकर 183 रन बना सकी। आखिरी ओवर में पंजाब को जीत के लिए चार रन चाहिए थे और उसके आठ विकेट बचे हुए थे। कार्तिक त्यागी गेंदबाजी कर रहे थे। हालांकि, पंजाब की टीम सिर्फ दो रन बना सकी। इस ओवर में कार्तिक ने दो विकेट झटके।

अंतिम ओवर का रोमांच

कार्तिक त्यागी के आखिरी ओवर की पहली गेंद पर कोई रन नहीं बना। दूसरी गेंद पर उन्होंने एक रन दिया और उसके बाद तीसरी गेंद पर निकोलस पूरन (32) और पांचवीं गेंद पर दीपक हुड्डा को शून्य पर आउट कर पंजाब के खेमे में खलबली मचा दी। आखिरी गेंद पर पंजाब को तीन रन चाहिए थे, लेकिन दबाव में टीम यह लक्ष्य हासिल नहीं कर सकी और मुकाबला हार गई।

अंक तालिका में पांचवें नंबर पर पहुंची राजस्थान

इस जीत के साथ राजस्थान की टीम आठ मैचों में चार जीत और आठ अंकों के साथ अंक तालिका में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। वहीं, पंजाब की टीम नौ मैचों में तीन जीत और छह हार के साथ सातवें नंबर पर लुढ़क गई है।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत अच्छी रही। यशस्वी जायसवाल और एविन लुईस ने 36 रन की ओपनिंग साझेदारी की। राजस्थान की पारी के चौथे ओवर में लुईस ने ईशान पोरेल के खिलाफ एक के बाद एक चार चौके लगाए। वह आक्रामक अंदाज में नजर आ रहे थे, लेकिन अर्शदीप सिंह ने उनको आउट कर पंजाब को पहली सफलता दिलाई।

राजस्थान को दूसरा झटका कप्तान संजू सैमसन (4) के रूप में लगा। उनकी विकेट डेब्यू कर रहे ईशान पोरेल ने ली। इसके बाद जायसवाल और लियाम लिविंगस्टोन ने तीसरे विकेट के लिए 48 रन जोड़े। इस साझेदारी को अर्शदीप सिंह ने तोड़ा और लिविंगस्टोन (25) पर पवेलियन लौटे। बॉउंड्री लाइन फैबियन एलेन ने लिविंगस्टोन का शानदार कैच पकड़ा।

अर्धशतक से चूके जायसवाल

यशस्वी जायसवाल ने 36 गेंदों पर 49 रनों की शानदार पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने छह चौके और दो छक्के लगाए। हरप्रीत बरार ने उनका विकेट झटका। इसके बाद शमी ने रियान पराग (4) को पवेलियन भेजा। महिपाल लोमरोर ने 17 गेंदों पर 43 रन की तूफानी पारी खेली। इस दौरान उन्होंने दो चौके और चार छक्के लगाए।

आखिरी के छह बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। तेवतिया दो, मॉरिस पांच, सकारिया सात, कार्तिक एक रन बना सके। पंजाब किंग्स के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने 32 रन देकर पांच विकेट हासिल किए। वह पंजाब के लिए एक मैच में पांच विकेट लेने वाले  तीसरे गेंदबाज बने।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब टीम की शुरुआत शानदार रही। मयंक अग्रवाल और केएल राहुल ने पहले विकेट के लिए 71 गेंदों पर 120 रन जोड़े। राहुल 33 गेंदों पर 49 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें चेतन सकारिया ने आउट किया। राहुल के विकेट के बाद मयंक अग्रवाल भी अपनी पारी को आगे नहीं बढ़ा सके और 43 गेंदों पर 67 रन बनाकर आउट हुए। आउट होने से पहले मयंक ने लीग में दो हजार और राहुल ने तीन हजार रन पूरे किए।

दो विकेट गिरने के बाद निकोलस पूरन और डेब्यू कर रहे मार्कराम ने पारी संभाली। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 57 रन की साझेदारी की। पूरन (32) आखिरी ओवर में आउट हुए। इसके बाद हूडा भी शून्य पर आउट हो गए। आखिरी में पंजाब की टीम चार रन नहीं बना सकी। मार्कराम 26 रन बनाकर नाबाद रहे।

 

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment