PBKS vs RR, IPL 2021 consequence: Rajasthan Royals snatches 2-run win from Punjab Kings

[ad_1]

राजस्थान रॉयल्स (आरआर) ने मंगलवार को आईपीएल के सबसे उल्लेखनीय जेलब्रेक में से एक का मंचन किया।

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में एक हार बहुत निश्चित दिख रही थी, पंजाब किंग्स (PBKS) को अंतिम दो ओवरों में सिर्फ आठ रन चाहिए थे। एडेन मकरम और निकोलस पूरन के रूप में क्रीज पर दो सेट बल्लेबाजों के साथ, यह पंजाब के लिए पार्क में टहलना चाहिए था। हालांकि, मुस्तफिजुर रहमान के अंतिम ओवर में केवल चार रन मिले।

फिर भी, पंजाब पसंदीदा था जब कार्तिक त्यागी ने अंतिम ओवर के लिए अपना रन-अप शुरू किया। तीसरी गेंद पर उन्होंने पूरन को कैच आउट कराया. दीपक हुड्डा को डॉट बॉल डालने के बाद उन्होंने स्टंप्स के पीछे संजू सैमसन को भी थपथपाया।

त्यागी ने नए आदमी फैबियन एलन को हीरो की भूमिका निभाने का कोई मौका नहीं दिया। इसके बजाय, एक और डॉट बॉल के साथ, त्यागी खुद आरआर के लिए अप्रत्याशित नायक बन गए, जिसने दो रन से जीत हासिल की।

हालांकि, खराब फील्डिंग और पारी का खराब अंत रॉयल्स के लिए बहुत महंगा साबित हो सकता था। केएल राहुल को तीन बार ड्रॉप किया गया, जिससे पंजाब के कप्तान (49, 33 बी, 4×4, 2×6) और उनके कर्नाटक रणजी-ट्रॉफी टीम के साथी मयंक अग्रवाल (67, 43 बी, 7×4, 2×6) ने 120 रन बनाए। रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी की। , 185 बनाया था।

जैसे वह घटा

रॉयल्स की शानदार शुरुआत के बाद पीछे हटने की मुख्य वजह अर्शदीप सिंह थे। 22 वर्षीय बाएं हाथ के सीमर ने आईपीएल में अपना पहला पांच विकेट लेने के लिए शानदार गेंदबाजी की, यह फिर से दिखाया कि उनके युवा कंधों पर एक परिपक्व सिर था। रॉयल्स के बल्लेबाजों ने कई मौकों पर धमाका करने की धमकी देते हुए उन्होंने अपना कूल रखा।

उन्होंने रॉयल्स की नई ओपनिंग जोड़ी एविन लुईस और यशस्वी जायसवाल (49, 36बी, 6×4, 2×6) के पांच ओवर के अंदर पचास रन बनाने के बाद सफलता प्रदान की। वेस्ट इंडीज, कैरेबियन प्रीमियर लीग में अपने शानदार रन से और आरआर के लिए अपने पहले गेम में, अतिरिक्त कवर पर डाइविंग मयंक द्वारा आउट होने से पहले अच्छी लय में दिख रहा था।

अर्शदीप ने दो अन्य खतरनाक दिखने वाले बल्लेबाजों – लियाम लिविंगस्टोन (25, 17 बी, 2x, 16) और महिपाल लोमरोर (42, 17 बी, 2×4, 4×6) को भी आउट किया। उन्होंने आखिरी दो गेंदों पर दो विकेट लेकर पारी को भी अंतिम रूप दिया।

संक्षिप्त स्कोर

राजस्थान रॉयल्स: 20 ओवर में 185 ऑल आउट। (वाई जायसवाल 49, एविन लुईस 36; अर्शदीप सिंह 5/32, एम शमी 3/21)

पंजाब किंग्स: 20 ओवर में 4 विकेट पर 183 विकेट। (एम अग्रवाल 67, केएल राहुल 49; आर तेवतिया 1/23)

उन्होंने क्या कहा

संजू सैमसन, आरआर कप्तान: कहीं न कहीं हमारी वह लड़ाई बाकी थी। हमें पता था कि हमारे पास कुछ खास गेंदबाज हैं। हमारे पास हर बल्लेबाज के लिए शीर्ष क्षेत्ररक्षण की योजना थी। हम अपने स्कोर से खुश थे। हम एक बेहतर गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण टीम भी हैं। अगर जल्दी ड्राप नहीं होते तो हम मैच को जल्दी जीत सकते थे।

प्लेयर ऑफ द मैच कार्तिक त्यागी: इंडिया लेग के दौरान चोटिल हो गए थे। दुःख हुआ। ये वाकई अच्छा लगता है. मैं लोगों से बात करता रहा हूं। वे मुझसे कहते रहते हैं कि इस प्रारूप में चीजें बदलती रहती हैं, इसलिए मुझे विश्वास करते रहने की जरूरत है। आज, मैं इस विशेष खेल में एक बड़ी भूमिका निभाने के लिए भाग्यशाली था।

केएल राहुल, पीबीकेएस कप्तान: हमें यह देखने की जरूरत है कि हम दबाव को बेहतर तरीके से कैसे संभाल सकते हैं। यह खेल में सर्वश्रेष्ठ के साथ हुआ है। यह निगलना कठिन है कि आपने अपनी पिछली गलतियों से नहीं सीखा है। हमने पहले छह में अच्छी लेंथ से गेंदबाजी की। दुर्भाग्य है कि किनारों ने इसे हमसे दूर कर दिया। लेकिन हमने गेंद से इसे अच्छी तरह से वापस खींच लिया।

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment