Paralympic Bronze Medallist Sharad Kumar Identified With Swelling In Coronary heart

[ad_1]

पैरालंपिक कांस्य पदक विजेता शरद कुमार के दिल में सूजन का निदान

शरद कुमार को दिल में सूजन का पता चला था।© ट्विटर

टोक्यो 2020 पैरालिंपिक कांस्य पदक विजेता शरद कुमार हृदय में सूजन का निदान किया गया है। उन्हें हाल ही में दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया था। सीने में दर्द की शिकायत के बाद शुरू में हाई जम्पर को निगरानी में रखा गया और जांच कराई गई। “मुझे नहीं पता कि क्या हुआ था, लेकिन मेरी रिपोर्ट से पता चलता है कि मेरे दिल में सूजन है और मुझे दर्द हो रहा है। मैं अस्पताल में नियमित परीक्षणों से तंग आ चुका हूं और अब मैं घर पर हूं। लेकिन मुझे यात्रा करनी पड़ती है। परीक्षण के लिए अस्पताल,” उन्होंने एएनआई को बताया।

पुरुषों की ऊंची कूद स्पर्धा में टोक्यो पैरालिंपिक में कांस्य पदक जीतने के बाद, शरद ने खुलासा किया था कि वह आयोजन की पूर्व संध्या पर चोट से जूझ रहे थे।

“यह मेरे लिए बहुत बुरा था, मैं पूरी रात रो रहा था। तथ्य यह है कि मैं अपने मेनिस्कस पर उतरा था, और वह विस्थापित हो गया था। मैंने सोचा भी नहीं था कि मैं भाग ले पाऊंगा, मैंने सुबह अपने माता-पिता से बात की। यह कहते हुए कि यह हो गया है और मुझे उस पाप के लिए दंडित किया जा रहा है जो मैंने किया है,” उन्होंने कहा।

“मुझे नहीं पता कि यह क्या है, जब मेरे भाई और कुछ दोस्तों ने मुझसे कहा कि बस जाओ और भाग लो, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता,” शरद ने इवेंट के बाद यूरोस्पोर्ट द्वारा आयोजित एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एएनआई के सवाल का जवाब देते हुए कहा।

प्रचारित

शनिवार को, भारतीय पैरालिंपिक समिति (पीसीआई) द्वारा शरद, शटलर प्रमोद भगत, शूटर मनीष नरवाल और भाला फेंक खिलाड़ी सुंदर सिंह गुर्जर के साथ मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार 2021 के लिए सिफारिश की गई थी।

इन चारों ने हाल ही में संपन्न टोक्यो पैरालिंपिक में भारत के लिए ख्याति अर्जित की।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment