Pankaj Advani Defends Asian Title In His First Match In Two Years

[ad_1]

पंकज आडवाणी ने दोहा में ईरान के अमीर सरखोश को हराकर अपने एशियाई स्नूकर चैम्पियनशिप खिताब का बचाव किया।© एएफपी

भारत के इक्का-दुक्का खिलाड़ी पंकज आडवाणी गुरुवार को अपना बचाव किया एशियाई स्नूकर चैम्पियनशिप दोहा में ईरान के अमीर सरखोश को हराकर खिताब जीता। भारतीय महान खिलाड़ी COVID-19 के कारण लगभग दो वर्षों में अपने पहले असाइनमेंट में प्रतिस्पर्धा कर रहे थे। आडवाणी ने 2019 में खिताब जीता था, इससे पहले कि 2020 संस्करण महामारी के कारण खत्म हो गया। 2006 और 2010 के एशियाई खेलों के दो स्वर्णों के अलावा, स्नूकर और बिलियर्ड्स दोनों में एशियाई खिताबों की उनकी संख्या अब 11 हो गई है। “मैं इस खिताब का बचाव करने और महामारी की शुरुआत से पहले जहां से छोड़ा था, वहां से लेने के लिए खुश हूं। अंतर ने केवल प्रतिस्पर्धा और वापसी पर अच्छा प्रदर्शन करने की इच्छा और भूख को बढ़ाया, “आडवाणी ने कहा।

बेस्ट ऑफ इलेवन फाइनल में, आडवाणी पूर्व विजेता और एक अनुभवी प्रचारक आमिर के खिलाफ थे, जो दुर्जेय फॉर्म में थे।

हालांकि यह भारतीय था जिसने अपनी 6-3 की जीत में अधिकांश फाइनल तय किया। आडवाणी ने पहला फ्रेम 55 ब्रेक के साथ जीतकर पहला खून बहाया। उसके बाद दूसरे में ५० ब्रेक और तीसरे में कुछ अच्छी पॉटिंग ने अंतिम विजेता को ३-० की बढ़त का आनंद दिया, इससे पहले ईरानी ने एक को पीछे खींच लिया।

3-1 पर, भारतीय ने अपने प्रतिद्वंद्वी को सीमित स्कोरिंग अवसर देने के लिए अपने बिलियर्ड्स ज्ञान को नियोजित किया और प्रत्येक ओपनिंग पर उसे 4-1 से ऊपर जाने के लिए पूंजीकृत किया। अगले दो फ्रेम फाइनलिस्ट द्वारा दोनों खिलाड़ियों से गुणवत्तापूर्ण पॉटिंग के उल्लेखनीय प्रदर्शन के साथ साझा किए गए थे।

हालाँकि, जब भारतीय प्रतिष्ठित ट्रॉफी पर हाथ रखने से एक फ्रेम दूर था, आमिर ने अपना स्पर्श पाया और अंतर को 5-3 से पाट दिया।

43 के एक अच्छे ब्रेक ने आमिर को नौवें फ्रेम में बढ़त दिलाई, लेकिन भीड़ को 23 बार के विश्व चैंपियन से एक आदर्श चरमोत्कर्ष देखने को मिला क्योंकि उन्होंने मैच को समाप्त करने के लिए 63 का एक उत्कृष्ट चैंपियनशिप जीतने वाला क्लीयरेंस ब्रेक और एक दो- अंतरराष्ट्रीय खिताब के लिए साल इंतजार

आडवाणी शुक्रवार से शुरू हो रहे आईबीएसएफ 6-रेड स्नूकर विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए रुकेंगे।

परिणाम:

प्रचारित

फाइनल: पंकज आडवाणी (भारत) ने अमीर सरखोश (ईरान) को 6-3 से हराया

फ़्रेम स्कोर: 72(55)-42, 72(50)-0, 70-49, 41-66, 70-17, 30-68, 34-74, 50-12, 64(63)-44।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment